Home > India > ‘क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी’ आगरा के पार्को की सुधरेगी हालत

‘क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी’ आगरा के पार्को की सुधरेगी हालत

,Agra Municipal Corporation

आगरा-  क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी  मुहीम को उत्तर प्रदेश हुकूमत ने अपनी तरजी में शामिल कर लिया है। स्कीम के तहत महानगर के सबसे खराब हालत वाले 25 आवामी पार्को को तैयार किया जाएगा। शहर की एक सड़क को ‘क्लीन एण्ड ग्रीन’ के लिए निशानदेही और हाइवे को दो साल तक के लिए ‘ग्रीन बेल्ट स्कीम ’ में शामिल किया जाएगा। स्कीम की कामयाबी और पब्लिसिटी के लिए मुन्सिपल कारपोरेशन मुकाबले,मीटिंग , नुक्कड़ नाटक वगैरह का इनक़ाद करेगा।

इस मुताल्लिक सेक्रेटरी महकमा शहर तरक्की प्रकाश सिंह ने अफसरान को हिदायत दी है , शहरों को साफ़ और हरियाली से लबरेज़ करने के लिए उत्तर प्रदेश हुकूमत संजीदा है। गुजिश्ता माह हुकूमत सतह पर चीफ सेक्रेटरी की सदारत में हुई मीटिंग के बाद रियासत में ‘क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी’ मुहीम को अमल में लेन के लिए हिदायत मुन्सिपल कार्पोरेशन, नगर पालिका और नगर पंचायत अफसरों को दिए हैं। नगर विकास महकमे के सेक्रेटरी प्रकाश सिंह ने हिदायत दी है कि उत्तर प्रदेश सतह पर ‘क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी’ मुहीम चलायी जा रही है।

स्कीम के तहत शहर में सबसे खराब हालत के 25 पार्को के खूबसूरत तौर पर तैयार किया जाए। शहर की एक सड़क को साफ़ और हरियाली के लिए चुना जाए। इसके साथ हाइवे पर ग्रीन बेल्ट के लिए मौजूद ज़मीन पर आने वाले दो साल तक ‘ग्रीन बेल्ट स्कीम ’ के तहत पौधरोपण किया जाए। मुहीम के तहत मुन्तख़ब सड़क और पार्क का रख-रखवा मुन्सिपल कार्पोरेशन को करना होगा। मुहीम की पब्लिसिटी और कामयाबी के लिए शहर सतह पर बच्चों के मुकाबले मीटिंग और नुक्कड़ नाटक करवाये जायेगे ।

इंद्र विक्रम सिंह, मुन्सिपल कमिश्नर के मुताबिक हुकूमत के खत मिलने के बाद अफसरों को हिदायत जारी कर दी गयी है । जल्दी ही पार्क, सड़क और हाइवे की निशानदेही कर ‘क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी’ मुहीम का आगाज़ किया जाएगा। मुहीम की पब्लिसिटी के लिए प्रोग्राम किए जाएंगे।

रिपोर्ट –सुहैल उमरी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com