Home > Business > दुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन Nextbit Robin

दुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन Nextbit Robin

cloud based smartphone nextbit robin gets rs 5000 price cutदुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन’ Nextbit Robin की भारत में कीमतें काफी कम कर दी गई हैं। फ्लिपकार्ट पर यह स्मार्टफोन 19,999 रुपये में लॉन्च हुआ था और अब 5,000 रुपये कम यानी 14,999 रुपये में मिल रहा है ।

अगर 15,000 रुपये तक का स्मार्टफोन लेने की तैयारी में है तो आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है. क्योंकि हमारे रिव्यू में यह कमोबेश Nexus 5X के टक्कर का रहा. जाहिर है Nexus 5X एक बेहतरीन स्मार्टफोन है इस लिहाज से Nextbit Robin खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया 100GB का फ्री क्लाउड स्टोरेज है। इसकी अलावा इसमें 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। कुल मिला कर आपको इसमें स्टोरेज की समस्या नहीं होगी न ही माइक्रो एसडी कार्ड की जरूरत पड़ेगी।

इसमें एंड्रॉयड मार्शमैलो पर डिजाइन किया गया कंपनी का खास ओएस दिया गया है। इसमें एक फीचर के जिसके तहत फोन की मेमोरी कम होने पर इसके फाइल्स क्लाउड सर्वर्स पर आर्काइव कर दिए जाते हैं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 3GB रैम दिया गया है। इसकी बैट्री 2,680mAh की है और इसमें 4G LTE कनेक्शन दिया गया है।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com