Home > State > Delhi > दिल्ली में केजरीवाल बतौर सीएम पहली पसंद

दिल्ली में केजरीवाल बतौर सीएम पहली पसंद

ModiandKejriwalनई दिल्ली [ TNN ] दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल बतौर सीएम पहली पसंद बने हुए हैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। एबीपी न्यूज और नीलसन द्वारा किए गए एक सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है। दिल्ली में विधानसभा भंग होने के बाद किए गए सर्वे में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार दिख रहे हैं। सर्वे के मुताबिक भाजपा को 70 में से 46 और आम आदमी पार्टी को 18 सीटें मिलती दिख रही हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के खाते में केवल पांच सीटें जा रही हैं और एक सीट अन्य के खाते में जा रही है। दिल्ली में सरकार बनाने के लिए 36 सीटें चाहिए ऎसे में दिल्ली में भाजपा सरकार बनाते हुए दिख रही है।

पिछले चुनाव में एनडीए को 32, आप को 28, कांग्रेस को आठ, जदयू को एक और एक सीट निर्दलिय उम्मीदवार ने जीती थी। ऎसे में सर्वे के मुताबिक भाजपा को 14 सीटों की बढ़त मिल रही है तो आप को 10 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। वहीं कांग्रेस को भी तीन सीटों का नुकसान हो रहा है।

इसके साथ ही सर्वे में एक बात यह भी सामने निकलकर आई है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों में सीएम पद के लिए पहली पसंद हैं। दिल्ली के 39 फीसद लोगों ने केजरीवाल को सीएम के पद पर देखने की इच्छा जाहिर की है वहीं भाजपा के नेता हर्षवर्धन को 38 फीसद लोग सीएम के पद पर देखना चाहते है। ऎसे में सीएम पसंद के लिए भी भाजपा आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही है। 15 साल तक दिल्ली की सीएम रही शीला दीक्षित को महज 7 फीसद लोग ही सीएम की कुर्सी पर देखना चाहते हैं। सर्वे के मुताबिक भाजपा के जगदीश मुखी सीएम की पसंद में चौथे स्थान पर हैं उन्हें केवल पांच फीसद लोगों ने ही पसंद किया है।

सर्वे के आंकड़ों का मुताबिक नरेंद्र मोदी का जादू दिल्ली में अभी भी बाकी है। दिल्ली के 63 फीसद लोग नरेंद्र मोदी को लोकप्रिय नेता मान रहे हैं और केवल 25 फीसद लोग केजरीवाल को लोकप्रिय नेता मान रहे हैं। वही राहुल गांधी को केवल 12 फीसद लोग ही लोकप्रिय मान रहे हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com