कांग्रेस पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत – अमरिंदर सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान आया है।

उनका कहना है कि राहुल गांधी ने जो फैसला लिया, वह दुर्भायपूर्ण है। लेकिन इस सच को भी झुठलाया नहीं जा सकता कि पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत है। जो अपने हुनर, कौशल और जज्बे से पार्टी में जान फूंक सके।

पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर सके। सीडब्ल्यूसी से मेरा आग्रह है कि युवा नेता को ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपने की दिशा में सोचें, ताकि वह जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को जन-जन में लोकप्रिय बनाए।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर निराशा प्रकट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल को उसी गतिशीलता और मुकाबले की भावना से पार्टी का नेतृत्व लगातार करते रहना चाहिए, जिस प्रकार उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान किया था।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद प्रकट की कि राहुल जल्द ही पार्टी को फिर से ऊंचाइयों की ओर ले जाने के लिए वापस आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय पार्टी के लिए बहुत ही मुश्किलों भरा है लेकिन हम इकट्ठे होकर इस स्थिति से निकल आएंगे और राहुल के नेतृत्व और सोच के साथ ज्यादा शक्तिशाली होंगे।

कैप्टन ने दोहराया कि हाल ही के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार का सारा बोझ अकेले राहुल के कंधों पर नहीं लादा जा सकता क्योंकि यह सभी कांग्रेसी नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि एक चुनावी हार से राहुल के संपूर्ण नेतृत्व को परिभाषित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सामूहिक हार के लिए राहुल द्वारा अपने आप को जवाबदेह बनाना सही नहीं है।