Home > India News > मोदी सरकार में अच्छे दिन सिर्फ भाजपा नेताओं के आए – CM कमलनाथ

मोदी सरकार में अच्छे दिन सिर्फ भाजपा नेताओं के आए – CM कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव के लिए आज दमोह से पार्टी का प्रचार अभियान शुरू किया। उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला।

सीएम बोले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को 6 हजार प्रतिवर्ष देने का एलान कर उनका अपमान किया है।

सीएम ने कहा बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले बीपीएल परिवारों को 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, लेकिन नोटबंदी कर उन्होंने देश की जनता की बचत की रकम लूट ली।

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने फिज़ूल खर्ची कर प्रदेश का ख़ज़ाना खाली कर दिया। इस खाली ख़ज़ाने के बीच हमने 25 लाख किसानों का कर्ज़ माफ़ किया है। अब हम मध्यप्रदेश में विकास का ऐसा इतिहास लिखेंगे, जिसमें नौजवानों के पास काम होगा, किसानों के पास दाम होगा और महिलाओं सहित हर वर्ग का सम्मान होगा।

लोकसभा चुनाव का एलान होने के बाद मुख्यमंत्री कमल नाथ की ये पहली आमसभा थी। मुख्यमंत्री ने कहा मात्र 80 दिन में हमने बताया है कि मंत्रालय से सरकार चलती है ना कि फोटो समारोह या ढोल-मंजीरों से।

उन्होंने कहा 80 दिन में नई सरकार ने काम करके बताया है। सबसे बड़ी चुनौती हमारे वचन-पत्र का पहला बिन्दु किसानों का कर्ज माफी था।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की घोषणा थी जिसे पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता थी।

कमलनाथ ने कहा एक तरफ राहुल गांधी किसानों के सिर पर लदा कर्ज उतार रहे हैं, तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री सिर्फ साल भर में 6 हजार रुपए किसानों को देकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। जितना वो किसानों को दे रहे हैं, उससे ज़्यादा अपनी घोषणा पर खर्च कर रहे हैं। वो किसानों को प्रतिदिन सिर्फ 17 रुपए देकर कह रहे हैं कि अच्छे दिन आएंगे। अच्छे दिन तो सिर्फ भाजपा के नेताओं के आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया के बड़े-बड़े नारे देकर प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को धोखा दिया है। आज देश में युवाओं को काम नहीं मिला बल्कि बड़े पैमाने पर उनसे रोज़गार छीन लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा किसान का जन्म कर्ज में होता और मृत्यु भी कर्ज में ही होती है। हम किसानों के सिर से कर्ज़ का बोझ उतारने के लिए वचनबद्ध हैं। लगभग 24 लाख किसानों के कर्ज माफ करने की प्रकिया पूरी कर ली है।

उन्होंने कहा मैं वचन देता हूँ कृषि के क्षेत्र में नई क्रांति लाई जाएगी। प्रदेश के 70 प्रतिशत लोग कृषि से जुड़े हैं। किसानों को फसल की सही कीमत मिले, ये हमारा लक्ष्य है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा किसानों को धान और उड़द की पूरी कीमत दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि केन्द्र सरकार के 5 साल और 80 दिन की मध्यप्रदेश सरकार की तस्वीर आपके सामने है। सच्चाई को समझिए, अपनाए और साथ दीजिए।

उन्होंने कहा आपने प्रदेश में जो विश्वास कांग्रेस पार्टी को दिया है उसे अधूरा मत छोड़िए। मेरा विश्वास है कि जिस प्रकार मध्यप्रदेश की विधानसभा में कांग्रेस का झण्डा लहरा रहा है, उसी प्रकार संसद में भी लहराएगा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com