MP : माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को फ्री-हैंड, दिलाए मुक्ति – CM कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने पुलिस को माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फ्री-हैंड दिया है। माफियाओं के खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे, इसके निर्देश सीएम ने खुद दिए हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमारा समाज माफियाओं से दुखी है। मुझसे कई लोगों ने शिकायत की है।

सीएम ने कहा कि इन शिकायतों को देखते हुए उन्होंने पुलिस को फ्री-हैंड दिया है, ताकि वह ‘इधर-उधर’ देखे बिना माफिया के खिलाफ सीधी कार्रवाई करे।

सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को भोपाल की बड़ी झील में पांच दिवसीय 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता का उद्घाटन के दौरान ये बातें कहीं।

प्रतियोगिता में राष्‍ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्‍तर के नामी-गिरामी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। आयोजन की जिम्‍मेदारी मध्‍य प्रदेश पुलिस को सौंपी गई है। इस प्रतियोगिता में खासतौर पर कयाकिंग और कैनोइंग जैसी स्पर्धाएं होंगी।

इस पांच दिवसीय वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता में राष्‍ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्‍तर के नामी-गिरामी खिलाड़ी राजधानी की बड़ी झील में पानी का सीना चीरकर अपने जौहर दिखाएंगे।

प्रतियोगिता में कयाकिंग, केनोईंग व रोईंग स्‍पर्धाएं होंगी, जिसमें केन्‍द्रीय बलों सहित 20 राज्‍यों की पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की टीमों के 344 खिलाड़ी हिस्‍सा ले रहे हैं।

इन खिलाडि़यों में अंतरराष्ट्रीय स्‍तर के 50 एवं राष्‍ट्रीय स्‍तर के 220 खिलाड़ी शामिल हैं। प्रतियोगिता में शामिल विभिन्न खेलों की 26 विभिन्‍न स्‍पर्धाओं में दांव पर लगे 180 पदक एवं विजेता व उपविजेता की आधा दर्जन ट्रॉफियों पर कब्‍जा जमाने के लिए खिलाड़ी अपना दम-खम दिखाएंगे।