Home > India > शिवराज ने शहीद की अर्थी को कंधा दिया

शिवराज ने शहीद की अर्थी को कंधा दिया

cm_on_ramashakrभोपाल – भोपाल सेंट्रल जेल में आतंकियों हाथों शहीद हुए प्रधान आरक्षक रमाशंकर यादव को अंतिम विदाई देने सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार सुबह उनके घर पहुंचे। सीएम ने शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीएम ने रमाशंकर यादव के बेटे और परिवार वालों को ढांढस बंधाया और हर घड़ी में उनके साथ खड़े रहने की बात कही। इसके बाद उन्होंने अंतिम यात्रा में शहीद की अर्थी को कंधा दिया।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आतंकियों से टक्कर लेते हुए रमाशंकर ने अपने प्राण दे दिए। हम यहां उन्हें अंतिम विदाई देने आए हैं। उन्होंने कहा कुछ नेताओं को हमारे जवान की शहादत नहीं दिख रही। उन्हें रमाशंकर का बलिदान दिखाई नहीं देता। कुछ लोग इस मामले का इस्तेमाल वोट बैंक के लिए करना चाह रहे हैं। सीएम ने कहा कि शहीद के परिवार को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी गई है और उनकी बेटी की शादी के लिए 5 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही जिस कॉलोनी में रमाशंकर का परिवार रहता है उसका नाम भी शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग, कुसुम महदेले सहित जेल विभाग और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। आतंकियों को रोकने में शहीद हुए रमाशंकर को अंतिम विदाई देने रास्ते के दोनों ओर लगे खड़े हुए थे। सभी की आंखे नम थीं कि शहरवासियों की रक्षा की खातिर उन्होंने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।





Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com