शिवराज ने सी.एम. हेल्पलाइन आवेदकों से की सीधी बात - Tez News
Home > India News > शिवराज ने सी.एम. हेल्पलाइन आवेदकों से की सीधी बात

शिवराज ने सी.एम. हेल्पलाइन आवेदकों से की सीधी बात

CM-Helpline

भोपाल- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सी.एम. हेल्पलाइन 181 के पाँच शिकायतकर्ता से आज टेलीफोन पर सीधे बात कर जानकारी ली कि उनकी समस्या हल हुई या नहीं। मुख्यमंत्री का फोन आवेदकों के लिये किसी आश्चर्य जैसा था।

जिला कटनी की ग्राम पंचायत बरजी के गाँव लथपहाड़ी के कोमल पटेल से मुख्यमंत्री ने पूछा कि 181 में आपके द्वारा की गयी शिकायत हल हुई कि नहीं। आवेदक ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि गाँव में एक मेडम आयीं थीं। उन्होंने समस्या हल करा दी। इस आवेदक की शिकायत थी कि आँगनवाड़ी समय पर नहीं खुलती। बच्चे तालाब के तट पर इधर-उधर घूमते हैं। आँगनवाड़ी संबंधी अन्य शिकायतें भी थीं जो 181 में दर्ज होने के बाद हल हो गयीं। शिकायतों की जाँच के लिये शिकायतकर्ता द्वारा बतायी गयी मेडम महिला-बाल विकास विभाग अधिकारी थी।

जिला रायसेन के ग्राम बिनेका के शिकायतकर्ता विनोद शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि गाँव में बिजली तो लगातार आती है पर वोल्टेज की समस्या जस की तस है। मुख्यमंत्री ने सचिव लोक सेवा प्रबंधन को आज ही वस्तुस्थिति ज्ञात कर प्रमुख सचिव ऊर्जा को इस बारे में अवगत करवाने के निर्देश दिये। यह भी निर्देश दिये कि वोल्टेज समस्या हल होने पर उन्हें भी अवगत करवाया जाय।

बड़वानी जिले के ठीकरी ग्राम के गंगाराम ने बताया कि उसके ही नाम के अन्य व्यक्ति के एकाउंट में मुआवजे की राशि जमा हो गयी है। इस प्रकरण में पिता का नाम भी एक जैसा होने से यह गफलत हुई। इस प्रकरण में मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई के लिये आज ही कलेक्टर को सूचित कर वास्तविक आवेदक के नाम राशि जमा करवाने को कहा।

सिवनी जिले के ग्राम धारनाकला के धमेन्द्र जायसवाल तथा सिवनी जिले के गोंडीहिनोतिया ग्राम के कृष्णा ठाकुर ने बताया कि 181 में शिकायत के बाद समस्या हल हो गयी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com