Home > India News > सीएम योगी ने किया मुसलमानों का शुक्रिया अदा

सीएम योगी ने किया मुसलमानों का शुक्रिया अदा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के मुसलमानों को धन्यवाद कहा है। दरअसल 11 मार्च को होने वाले फूलपुर और गोरखपुर के लोकसभा उपचुनावों के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधिक करने पहुंते थे।

इस चुनावी सभा के दौरान योगी ने एसपी और बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने एक दलित को राष्ट्रपति बनाने का काम किया है। सीएम योगी ने होली पर मुस्लिम समाज के सहयोग की प्रशंसा भी की।

सीएम योगी ने इस दौरान होली का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर सभी का शुक्रिया जताते हुए कहा, ‘पिछले 11 महीनों के दौरान राज्य में एक भी दंगे नहीं हुए हैं। आप ने हाल ही में होली मनाई है। मैंने अधिकारियों से कहा कि होली साल में एक बार ही आती है। मुस्लिम भाइयों से मैंने शुक्रवार की नमाज का वक्त बदलने के लिए अपील की। उनके सहयोग की बदौलत यह संभव हो पाया है और इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।’

बता दें कि इन दोनों लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। ये भी माना जा रहा है कि इन चुनावों में सीधे तौर पर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

दरअसल गोरखपुर की सीट से योगी आदित्यनाथ 15 सालों तक सांसद रहे। पिछले साल मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद अब यहां उपचुनाव होने जा रहा है।

वहीं फूलपुर से प्रदेश की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लोकसभा सांसद थे। 2017 में मौर्य को जब उपमुख्यमंत्री बनाया गया तो उन्हें भी अपनी लोकसभा सदस्यता छोड़नी पड़ी थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com