Home > India > सीएम योगी सहित डिप्टी सीएम ने किया नामांकन

सीएम योगी सहित डिप्टी सीएम ने किया नामांकन

लखनऊ: विधान परिषद नामांकन के आखिरी दिन सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम ने किया नामांकन, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और केशव मौर्य ने किया नामांकन, मंत्री स्वतन्त्रदेव और मोहसिन रज़ा ने भी किया नामांकन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे नामांकन में रहे मौजूद, विधान परिषद के लिए पांचों प्रत्याशियों ने किया नामांकन।

बीजेपी के पांचों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय। अभी तक किसी अन्य दल के प्रत्याशी ने नहीं लिया नामांकन पत्र, आज नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है।

विधान परिषद में बीजेपी से 5 प्रत्याशियों ने किया है नामांकन, सपा के 4 और BSP के एक MLC के इस्तीफे से खाली हुई हैं सीटें, यशवंत की सीट पर सीएम योगी आदित्यनाथ का नामांकन, बुक्कल नवाब की सीट पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का नामांकन, यशवंत, बुक्कल नवाब का कार्यकाल 2022 में समाप्त हो रहा था।

अशोक बाजपेयी की सीट पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का नामांकन, सरोजनी अग्रवाल की सीट पर स्वतन्त्र देव ने किया नामांकन, सरोजनी अग्रवाल और अशोक बाजपेयी का कार्यकाल 2021 तक था।

जयवीर सिंह की सीट पर मंत्री मोहसिन रज़ा का नामांकन, मंत्री मोहसिन रज़ा का कार्यकाल फिलहाल मात्र 8 माह ही होगा। जयवीर सिंह का कार्यकाल अप्रैल 2018 में समाप्त होना था।

सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य 2022 तक बनेंगे सदस्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री स्वतन्त्रदेव सिंह 2021 तक बनेंगे सदस्य, मोहसिन रज़ा का अप्रैल 2018 तक विधान परिषद सदस्य बनना तय।

@शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com