Home > India > ठंड से किसीकी मौत न हो, सिपाही ने उठाया सराहनीय कदम

ठंड से किसीकी मौत न हो, सिपाही ने उठाया सराहनीय कदम

amethi-police-proudअमेठी- सूबे की अखिलेश सरकार की मंशा है कि किसी भी गरीब की ठंड से मौत न हो इसके लिए समय समय पर शासन स्तर से जिला को आवश्यक निर्देश भी जारी किया गया है। साथ ही ठंड से बचाव के लिए गर्म कपड़े देने व अलाव जलाने के लिए लाखों रुपये भी अवमुक्त किया जाता रहा है।

इसके बाद भी जनपद के हजारों गरीबों को अब तक कंबल नहीं दिया गया और वह ठंड से ठिठुर रहे हैं यही नहीं पिछली ठण्ड में कई गरीबों की मौत भी हो चुकी है और अब इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अमेठी के गरीबों को ठंड से राहत दिलाने के लिए सरकार ने जिला प्रशासन को रुपये अवमुक्त करता है साथ ही आलाधिकारी को निर्देश भी जारी किया जाता है कि गरीबों को ठंड से परेशानी न हो।

इसके लिए प्रमुख स्थानों पर अलाव जलाया जाए और गरीबों को कंबल भी दिया है जनपद के मुसाफिरखाना तहसील प्रशासन द्वारा कंबल वितरण का कार्य शुरू किया गया था, लेकिन कुछ ही गरीबों को कंबल दिया गया। हजारों गरीब कंबल से वंचित है। इसकी वजह से सर्द भरी रात उन पर भारी पड़ रही है।

कंबल लेने के लिए लोग कलेक्ट्रेट व तहसील कार्यालयों का चक्कर काट रहें हैं। इसके बाद भी उन्हें कंबल नहीं मिल पा रहा है। साथ ही अब तो अलाव भी पर्याप्त नहीं जलाए जा रहे है। इससे राहगीरों पर ठंड का असर हो रहा है।

वही जब इस मामले को लेकर उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना अभय पाण्डेय से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी कुछ ही गरीब लोगो को कम्बल दिया गया है। स्टोर में कम्बल शेष है जल्द ही वितरण की प्रक्रिया शुरू की जायेगी ।

सिपाही ने उठाया सराहनीय कदम-
भले ही यूपी पुलिस के कुछ दागी पुलिस वाले पूरे महकमें को अपनी काली करतूतों से शर्मसार कर रहे हों लेकिन कुछ सिपाही ऐसे भी हैं जिनकी वजह से पुलिस विभाग का सम्मान वापस आ जाता है।

ऐसा ही सम्मानजनक काम इन्हौना चौकी में तैनात एक सिपाही आर पी सिंह ने किया है हाड़ कपा देंने वाली ठण्ड में ड्यूटी पर तैनात चौकीदारों को काँपता देख आर पी सिंह का दिल पसीज गया और फिर क्या था आर पी सिंह और मुख्य अतिथि के रूप में चौकी प्रभारी शिव बहादुर सिंह ने चौकीदारों को रजाई वितरित की जिसके संज्ञान में आने पुलिस अधीक्षक अमेठी ने इस कार्य की सराहना की ।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com