sangeet som

अलीगढ़- मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संगीत सिंह सोम अलीगढ़ में फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री खोलना चाहते थे। फैक्ट्री का नाम अलदुआ रखा गया था। इसके लिए उन्होंने कोल तहसील के अमरपुर कोंडला में जमीन भी खरीदी थी।

जमीन की रजिस्ट्री में उन्हें कंपनी का एक डॉयरेक्टर दिखाया गया था। जमीन खरीद में दो और साझीदार उनके साथ थे। प्रदेश के कबीना मंत्री आजम खान के आरोपों के बाद से यह मामला सुर्खियों में आया है। जमीन संबंधी रजिस्ट्री के कागज न्यूज़ एजेंसी के पास मौजूद हैं।

बयान देकर सुर्खियों में रहने वाले विधायक संगीत सिंह सोम फिर से सुर्खियां बन गए हैं। आजम खान ने उन पर स्लॉटर हाउस के लिए अनुमति मांगने का आरोप लगाया है। बयान जो भी हो, लेकिन सोम अलीगढ़ में अलदुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री खोलना चाहते थे।

इसके लिए संगीत सोम ने कोल तहसील के अमरपुर कोंडला में जमीन भी खरीदी थी। जमीन खरीद में उनके साथ खुर्जा के मुईनउद्दीन कुरैशी पुत्र शाहबुउद्दीन और योगेश रावत पुत्र किशन कुमार रावत निवासी अबु फजल रोड, गोल मॉर्केट नई दिल्ली भी थे। जमीन बेचने वाले देवेंद्र पाल सिंह, योगेंद्र पाल सिंह, गजेंद्र पाल सिंह पुत्र महावीर सिंह निवासी अमरपुर कोंडला, कोल तहसील थे।

अलदुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट देखने से पता चलता है कि कंपनी देश-विदेश में हलाल मीट सप्लाई के लिए जानी जाती है। कंपनी भैंस, भेड़ और बकरे के मीट का निर्यात करती है। कंपनी सऊदी अरब, इराक, लेबनान, सीरिया, सेनेगल, कांगो, अल्जीरिया, जॉर्डन, यूएई, अबुधावी, अंगोला, सिंगापुर, वियतनाम आदि देशों में मीट निर्यात करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here