Home > India News > गौ हत्या के आरोपों पर घिरी कांग्रेस बैकफुट पर

गौ हत्या के आरोपों पर घिरी कांग्रेस बैकफुट पर

केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता पर लगे गौहत्या के आरोप के बाद कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी इस मामले पर तेवर नरम करने के मूड में कतई नहीं है। शनिवार की रात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जशेखरन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में कुछ लोग गौहत्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये लोग पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। वीडियो में युवा कांग्रेस का झंडा भी दिखाई दे रहा है।

इस मामले पर मचे बवाल के बाद कांग्रेस ने फौरी तौर पर कार्रवाई करते हुए पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ता पर लगे गौ हत्या के आरोपों के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘ये ऐसी घटना है जिसका समर्थन कोई नहीं कर सकता’।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी भी कांग्रेस का बचाव कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने भी अगर कानून का उल्लंघन किया है तो कांग्रेस पार्टी उसके साथ नहीं है उसे कानून के मुताबिक डील किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इसके लिए वीडियो का प्रमाणित होना जरूरी है। गाय काटने के आरोप के बाद पुलिस ने केरल के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता रिजिल मकुलती के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

केंद्र के फैसले पर टकराव के मूड में केरल सरकार

इस मामले के गरमाने के बाद केरल सरकार भी केंद्र से टकराने के मूड में दिख रही है। केरल सरकार ने रविवार को कहा कि वह पशुओं की खरीद-फरोख्त पर केंद्र के फैसले के खिलाफ कानून ला सकती है। इस मुद्दे को लेकर राज्य में सियासी पारा चरम पर है।

इस फैसले का विरोध करने के लिए युवक कांग्रेस ने खुलेआम गोवंश का वध कर दिया, उसके बाद माहौल काफी गरमा गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस फैसले के विरोध में एक पत्र भी लिखा था। उन्होंने लिखा जानवरों की खरीद-बिक्री पर जो नए प्रतिबंध लगाए गए हैं मैं उन्हें हटाने की मांग करता हूं। जिससे लाखों लोगों की आजीविका को सुरक्षित किया जा सके।

वहीं जानवरों की खरीद-बिक्री से जुड़े केंद्र सरकार के नियम का केरल में जमकर विरोध चल रहा है। शनिवार को लेफ्ट छात्र संगठन एसएफआई ने राजधानी तिरुवनंतपुरम में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के सामने बीफ पकाकर खाया।

@एजेंसी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com