Home > India > नोटबंदी: कांग्रेस – भाजपा में तेज हुई जुबानी जंग

नोटबंदी: कांग्रेस – भाजपा में तेज हुई जुबानी जंग

congress-bjp-war-of-words-notbandi-modi-rahul-gandhiमंडला – नोटबंदी के 50 दिन बाद कांग्रेस पूरे देश में केंद्र सरकार के विरोद में प्रदर्शन कर रही है। मंध्य प्रदेश में भी कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोक रही है। शायद कांग्रेस को लग रहा है कि नोटबंदी को सीडी बनाकर वो 13 साल से चल रहा सत्ता का वनवास दूरकर सत्ता पर काबिज हो सकती है। यही वजह है कि कांग्रेस के सभी नेता सक्रीय है और भाजपा पर जमकर हमला बोल रहे है। इस दौरान नेता शालीनता और शिष्टाचार भी बोल रहे है। नगर पंचायत निवास के घिराव कार्यक्रम में शामिल होने आये युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने  प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ – साथ केंद्रीय मंत्री कुलस्ते के भाई व निवास विधायक रामप्यारे कुलस्ते पर जमकर भड़ास निकली। कुणाल चौधरी के ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुई केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते उचित शब्द चयन का पाठ तो पढ़ाया लेकिन खुद इसका पालन करना भूल गए।
मण्डला जिले की निवास तहसील में नोट बंदी का विरोध करने आये युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने विवादित बयान दिया । कुणाल ने न सिर्फ मीडिया से बात करने हुए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए अमर्यादित बात कही बल्कि जनसभा के दौरान भी ये बातें की । कुणाल ने जंहा मोदी को रंगा की संज्ञा दी तो वहीं अमित शाह को बिल्ला कह डाला । कुणाल यंही नहीं रुके उन्होंने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को शोले फिल्म का गब्बर करार दिया तो वहीं केंद्रीय मंत्री कुलस्ते के भाई व् निवास विधायक रामप्यारे कुलस्ते को सांभा कह दिया । कुणाल ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार की खिलाफत की और कई सवाल किए। उनका कहना था कि नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद से कांग्रेस मोदी को चौराहों चौराहों पर ढूंढ़ रही है । कुणाल ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी के 50 दिन बाद देश की जनता से बात करने की बात कही थी पर अब नदारद है। कुणाल चौधरी आज जिले की निवास तहसील ने नोटबंदी का विरोध और नगर पंचायत निवास के घेराव कार्यक्रम में शामिल होने आये थे जंहा उक्त बातें कहीं।
मण्डला जिले की निवास तहसील में प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह को रंगा बिल्ला और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व निवास विधायक रामप्यारे को गब्बर और सांभा कहने पर केंद्रीय मंन्त्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। कुणाल के बयान पर फग्गन सिंह ने जंहा कांग्रेस को मुद्दाहींन, बकवास व ख़त्म हो चुकी पार्टी के साथ – साथ नपुंसक तक कह डाला। कुलस्ते ने कहा कि कांग्रेसियों को संयमित बयान देना चाहिए और उनके नेताओ को यह ध्यान होना चाहिए के वे क्या बोल रहे है। जो भी हो कांग्रेस के कुणाल चौधरी के बयान व् आज कुलस्ते के बयान के बाद कांग्रेस – बीजेपी दोनों दलों की राजनीति एक बार फिर गरमाने के आसार हैं।
@सैयद जावेद अली 






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com