मांधाता: नारायण पटेल का गर्मजोशी से हुआ स्वागत

0
120

खंडवा : खंडवा जिले की मांधाता विधान सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नारायण पटेल आज खंडवा पहुंचे । खंडवा पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया । काफी जद्दोजहद के बाद नारायण पटेल को कांग्रेस ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है ।

1 दिन पहले जारी हुई लगभग 155 प्रत्याशियों की सूची में नारायण पटेल का नाम आने से मांधाता विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर दौड़ गई। जैसी ही नारायण पटेल रेलवे स्टेशन से कांग्रेस कार्यालय पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ ही मांधाता से उम्मीदवारी जाता रहे परमजीत सिंह नारंग ने भी बाहें फैला कर उनका स्वागत किया।

गांधी भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नारायण पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने मुझ पर भरोसा करके मुझे दोबारा मैदान में उतारा है। अब हम सभी मिलकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के इस भरोसे को कायम रखते हुए कांग्रेस को अधिक से अधिक वोटों से विजय दिलाएं।

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में नारायण पटेल करीब 5000 मतों के अंतर से भाजपा के लोकेंद्र सिंह से पराजित हुए थे। मांधाता विधानसभा जिले के एकमात्र सामान्य सीट है इसलिए पूरे जिले के पूरे जिले से कई दावेदार विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस से टिकट में लगे हुए थे।
नारायण पटेल को चुनौतियां

कांग्रेस टिकट फाइनल होने से पहले चल रही घमासान के बाद अब कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी नारायण पटेल के सामने चुनौतियां हैं। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व विधायक लोकेंद्र सिंह को हटाकर नए चेहरे के तौर पर पूर्व मंडी अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर को मैदान में उतारा है।
कांग्रेस के टिकट की दौड़ में लगे राज नारायण सिंह का खेमा एक तरह से नाराज नजर आ रहा है।

नारायण पटेल को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के असंतुष्ट लोगों के साथ ही उन लोगों से भी उन लोगों का भी सामना करना पड़ेगा जो भीतरघात करते आ रहे हैं।

अब देखने लायक होगा तो जिले की एक सामान्य सीट है इस पर भारतीय जनता पार्टी अपना कब्जा बरकरार रख पाती है या कांग्रेस इस पर फिर से अपना परचम लहराती हैं।