कांग्रेस ने अपनी इस खबर का किया खंडन, जानिए क्या है पूरा मामला

0
17

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें ये कहा गया है कि पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में 35 साल से कम आयु के लोगों को इनकम टैक्स में छूट देने की योजना पर विचार कर रही है। पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि ऐसे किसी भी प्रस्ताव पर पार्टी विचार नहीं कर रही है। इससे पहले ऐसी खबरें आई थी कि कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में हुई एक बैठक में युवाओं और मध्यम वर्ग को लुभाने के लिए 35 वर्ष से कम आयु के लोगों को इनकम टैक्स में राहत देने के प्रस्ताव पर विचार किया। हालांकि इस पर पार्टी की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया।

‘द प्रिंट’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 2019 की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं की 13 जुलाई को अहम बैठक हुई। इस बैठक में 35 वर्ष से कम आयु के लोगों को इनकम टैक्स में राहत देने के एक प्रस्ताव पर विचार किया गया। हालांकि इस बैठक में ये तय नहीं हो सका कि इसे पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा या नहीं।

‘द प्रिंट’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 13 जुलाई को प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। जिसमें इस प्रस्ताव पर विचार किया गया, हालांकि इसको लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया। जानकारी के मुताबिक पर्दे के पीछे रहकर प्रियंका गांधी लगातार पार्टी के लिए रणनीतिक तैयारी में जुटी हुई हैं। इसी बैठक में पार्टी ने इस प्रस्ताव पर विचार किया।

इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से इस इस खबर का खंडन कर दिया गया। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि 2019 में पार्टी के जीतकर आने पर 35 साल से कम आयु के लोगों के लिए आयकर माफ करने पर विचार कर रही है।