Home > State > Delhi > आनंद शर्मा पर JNU में हमला, ABVP पर आरोप

आनंद शर्मा पर JNU में हमला, ABVP पर आरोप

 anand sharma congress leaderनई दिल्ली : कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर शनिवार को अज्ञात हमलावरों ने उस समय हमला कर दिया, जब वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में वहां शुक्रवार को की गई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक हमलावर ने शर्मा के कान पर बार-बार हमला किया, जिसके कारण खून निकलने लगा।

जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) ने तत्काल एक बयान जारी कर हमले की निंदा की और आरोप लगाया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यह हमला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यकर्ता ने किया।

शर्मा विरोध प्रदर्शन कर रहे उन छात्रों से मिलने जेएनयू गए थे, जो जेएनयूएसयू के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कुमार को परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जेएनयूएसयू ने इन आरोपों का खंडन किया है कि उसके किसी सदस्य ने इस तरह की कोई नारेबाजी की थी।

शर्मा पर हमले से पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों को संबोधित किया और पुलिस कार्रवाई की निंदा की।

गांधी के अलावा कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव डी. राजा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी की नेता कविता कृष्णन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को जेएनयू का दौरा किया और विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

Congress leader Anand Sharma attacked at JNU, student union blames ABVP

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com