खंडवा – मूंदी (तरूण गुप्ता ) देश मे खरीफ फरोख्त कर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है । पूरे देश मे प्रधानमंत्री और ग्रहमंत्री ने मिलकर देश के संविधान के साथ मे कुठाराघात करने का काम किया । चाहे कनार्टक की निर्वाचित सरकार हो चाहे मणिपुर हो चाहे पंजाब हो चाहे मप्र. हो जहां जहां निर्वाचित सरकारे विशेषतौर पर कांग्रेस की है उन सरकारो को गिराने का काम देश मे चलाया गया है शुरूआत कर्नाटक से हुई बडे पैमाने पर खरीद फरोख्त का कार्यक्रम चलाया गया जिसका नेतृत्व अमित शाह और नरेन्द्र भाई मोदी कर रहे है मप्र. मे हमारी सरकार को गिराया गया है हार्स ट्रेडिंग की गई निर्वाचित जनप्रतिनिधियो को खरीदने का काम किया गया प्रदेश मे खरीद फरोख्त कर सरकार तो बना ली है लेकिन लेकिन ये सरकारे कैसे काम कर रही है आप जानते है । यह बात पूर्व केंद्रीय मन्त्री अरुण यादव ने मून्दी मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिन्ग मे कही ।

उन्होने कहा मांधाता और नेपानगर मे जो कुठाराघात हुआ है उस पर विश्वास नही किया जा सकता है मांधाता और नेपानगर मे हुये दलबदल पर बोलते हुये यादव ने कहा कि हमे तो अपनेा ने लूटा गैरो मे कहा दम था हमारी कश्ती वहां गिरी जहा पानी कम था । मांधाता नेपानगर मे जो कुछ हुआ उससे मुझे कष्ट है मै कुंठित महसूस कर रहा हूं । उन्होने कहा कि मुझे मांधाता के विधानसभा का एक एक कार्यकर्ता का संघर्ष याद है । मांधाता नेपानगर नही प्रदेश की 27 जगह निर्वाचित प्रतिनिधियो केा खरीद फरोख्त कर भाजपा ने प्रदेश मे जालसाजो की सरकार बनाने का काम किया । उन्होने दोहराया कि मांधाता नेपानगर मे जो हुआ उससे मुझे व्यक्तिगत रूप से पीडा है क्योकि आपने मुझ पर भरोसा किया । उन्होने कहा कि इस प्रदेश मे मनी ट्रेप करके विधायक को जालसाज मे फसाकर सरकार कर रही है जो लोग गये है जिन्होने हमारी पार्टी के साथ कुठाराघात बेईमानी की है उनको सबक सिखाने का अवसर सामने आया है ।

🔰 मै नही लडूंगा मांधाता से चुनाव ……यादव
उधर पत्रकारो से बात करते हुये पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव ने कहा कि वे मांधाता से उपचुनाव मे उम्मीदवार नही होंगे उन्हे दस स्थानो से आफर मिले लेकिन उनका चुनाव लडने का विचार नही है । उन्होने कहा कि हमारा शीर्ष नेतृत्व जिसे अवसर देगा वही हमारा उम्मीव्दार होगा । उन्होने पत्रकारो से बात करते हुये पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिराधित्य सिंधिया पर आरोप लगाया कि उन्होने कांग्रेस के सीने पर छुपा घोपने का कार्य किया है । जिनकेा कांग्रेस ने नेतृत्व करने का पूरा अवसर दिया उन्होने विश्वासघात किया है ।

उन्होने पत्रकारो से कहा कि देश मे मनी ट्रेप के जरिये खरीदफरोख्त कर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है मांधाता मे पद से त्यागपत्र दे चुके नारायण पटेल व्दारा कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के मे विकास कार्य नही होने और सुनवाई नही किये जाने के आरोप को एक सिरे से खारिज करते हुये यादव ने कहा कि – प्रदेश के मुखिया कमलनाथजी देड साल मे तीन मर्तबा मांधाता क्षेत्र मे आये ।

नर्मदा की नहरो का काम हो टूरिज्म की बात की है किसानो की बात है हर जगह बात सुनी गई है ओंकारेश्वर मे पैकेज देकर विकसित करने का कार्य आरम्भ किया गया । टूरिस्ट स्पाट बनाना हो सिंगाजी समाधि स्थल को धार्मिक पर्यटन का दर्जा देकर कार्यआरम्भ कराने की शुरूआत की गई थी मूंदी मे उपमंण्डी को मण्डी का दर्जा दिया गया उन्होने कहा कि अतिवृष्टि की राहत राशि पूरे जिले मे सर्वाधिक मांधाता क्षेत्र मे ही दी गई ऐसे मे यह आरोप लगाना उचित नही है ।

🔰🔰खास बाते
🏠Ø काग्रेस विधायक नारायण पटेल के व्दारा इस्तीफा देकर भाजपा मे चले जाने के बाद अरूण यादव अपने अनुज पूर्व केबिनेट मंत्री सचिन यादव के साथ पहली बार मूंदी आये । बडवाह विधायक सचिन बिरला भी साथ आये थे ।
Ø🏠 सात साल से विरोध मे राजनीति कर रहे है पूर्व विधायक ठा. राजनारायणसिह और उनके सुपुत्र उत्तमपालसिह भी अरूण यादव व्दारा ली गई मीटिंग मे पहुंचे ।
Ø 🔰यादव बंधुओ के आगमन पर जिले भर से कार्यकर्ताओ का हुजुम उमड पडा अमिताभ मण्डलोई अवधेशसिह सिसोदिया, कुन्दन मालवीय, ओंकार पटेल इन्दलसिह पवार सहित बडी संख्या मे कांग्रेस नेता मांधाता के अलग अलग स्थानो से पहुचे । कार्यकर्ताओ की भीड देखकर यादव ने कहा कि उपचुनाव मे कांग्रेस मांधाता मे पुनः परचम लहरायेगी ।
Ø 🔰अरूण यादव ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित किया और कहा कि आज उम्मीव्दार कौन होगा इस पर विचार नही होगा मै मांधाता मे हुये घटनाक्रम पर अपनी पीडा और कुण्ठा को कार्यकर्ताओ के बीच जाहिर करने आया हूं ।
Ø🔰 अरूण भाई ने कार्यकर्ताओ के सम्बोधन मे और पत्रकारो से बात करते हुये एक मर्तबा भी नारायण भाई पटेल और सुमित्रा कास्डेकर का नाम नही लिया ।
🔰Ø मूंदी के कार्यकर्ताओ की मीटिंग के दौरान अरूण यादव ने खुले संकेत दिये है कि मांधाता और नेपानगर के उपचुनाव मे पूरी जिम्मेदारी मुझे दी गई इसका अर्थ यह लगाया जा रहा है कि यादव के मनपसंद का उम्मीव्दार ही मांधाता के उपचुनाव समर मे उतरेगा ।
Ø🔰 कांग्रेस पर्यवेक्षक पूर्व विधायक रमेश चन्द दोगने भी यहां उपस्थित थे । file photo