मोहन भागवत जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां दंगे करवाते हैं – मानक अग्रवाल

भोपाल : संघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल ने विवादित बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि जहां-जहां भागवत जाते हैं, वहां-वहां दंगे करवाते हैं। भोपाल आए हैं, तो यहां भी उनकी निश्चित रूप से साजिश होगी। मानक अग्रवाल के बयान पर बीजेपी ने घोर आपत्ति जताई है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत भोपाल के शारदा विहार आवासीय विद्यालय में जिला प्रचारकों और क्षेत्रीय प्रचारकों की बैठक ले रहे हैं। वो छह फरवरी तक भोपाल में ही रहेंगे।

उनके भोपाल दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल ने कहा, ‘मोहन भागवत हिंदुस्तान में जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां दंगे करवाते हैं। इस बात के कई प्रमाण भी हैं। भोपाल में आए हैं तो यहां भी उनकी निश्चित रूप से साजिश होगी कि यहां दंगे कराए जाएं। यहां पर भी दंगे हो सकते हैं। इसलिए भोपाल पुलिस और प्रशासन को अलर्ट रहना चाहिए।’

मानक अग्रवाल के इस बयान पर पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ‘मानक अग्रवाल को इस तरह के बयान देने से पहले अपनी स्थिति देखनी चाहिए। वह कांग्रेस में अपनी जगह तलाश रहे हैं। इसलिए इस तरह की टिप्प्णी करके चर्चा में आने चाहते हैं। वह ये इसलिए कर रहे हैं कि ताकि वह कांग्रेस में अपनी जगह बना सकें।’

उन्होंने कहा कि मोहन भागवत के नेतृत्व में देश के लाखों करोड़ों स्वयं सेवक देश की एकता अखंडता के लिए काम कर रहे हैं। संघ राजनीतिक दल नहीं है। मानक अग्रवाल का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।

भोपाल के शारदा विहार आवसीय स्कूल में संघ प्रमुख मोहन भागवत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के जिला प्रचारकों के साथ क्षेत्रीय प्रचारकों की बैठक ले रहे हैं।

इससे पहले उन्होंने गुना में संघ के पदाधिकारियों की बैठक ली थी। चार फरवरी को विभागों के प्रचारकों, संघ के अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक ली जाएगी।

6 फरवरी तक भागवत पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके साथ भागवत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीजेपी के प्रमुख नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इन बैठक में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को लेकर नई रणनीति तैयार की जाएगी।

इसके अलावा संघ के पदाधिकारियों के सालभर के कामकाज की समीक्षा भी की जा रही है। साथ ही नागरिक संशोधन कानून, अनुच्छेद 370 और केंद्र सरकार के नए फैसलों पर लोगों के विचारों और उनके फीडबैक को लेकर भी चर्चा होगी।