congress leader  Presented the Chadar at Ajmer Dargah   on behalf of Sonia Gandhi
congress leader Presented the Chadar at Ajmer Dargah on behalf of Sonia Gandhi

अजमेर – कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें उर्स के मौके पर खिराज ए अकीदत पेश किया गया। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने सोनिया गांधी की ओर से गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश की। सोनिया गांधी की ओर से जायरीन के नाम भेजा संदेश दरगाह के बुलंद दरवाजे से प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने पढ़ कर सुनाया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मिर्जा इरशाद बेग, अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुर्शीद अहमद और विभाग के प्रदेश अध्यक्ष निजाम कुरैशी की अगुवाई में शाम करीब 4.30 बजे चादर दरगाह के निजाम गेट से जुलूस के रूप में रवाना हुई। कांग्रेस नेताओं ने मखमल की खूबसूरत चादर फैलाई हुई थी और सिर पर उठाए चल रहे थे।

जुलूस में प्रदेश और स्थानीय नेता भी बड़ी संख्या में शरीक थे। बुलंद दरवाजे और सबीली गेट होता हुआ जुलूस जन्नती दरवाजे पहुंचा। जन्नती दरवाजे से चादर आस्ताना शरीफ ले जाई गई। गरीब नवाज की मजार पर अकीदत का नजराना पेश किया। खादिम सैयद अब्दुल गनी गुर्देजी ने जियारत कराई, दस्तारबंदी की और तबर्रुकात भेंट किए। खादिम सैयद जकरिया गुर्देजी और अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सैयद वाहिद हुसैन अंगाराशाह ने भी इस्तकबाल किया। गुर्देजी ने सोनिया गांधी को दरबार की ओढ़नी और तबर्रुक भी भेजा है।

रिपोर्ट – सुमीत कलसी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here