Home > India News > सचिन पायलट ने मोदी के लिए कही ये बात, इसलिए हारी BJP

सचिन पायलट ने मोदी के लिए कही ये बात, इसलिए हारी BJP

जयपुर : राजस्थान में हुए उपचुनावों में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी तो वहीं कांग्रेस को जीत का जश्न मनाने का मौका मिला। दो लोकसभा और एक विधान सभा सीट पर हुए उप चुनावों में शानदार जीत के बाद कांग्रेस के नेता काफी खुश और उत्साहित हैं और मिशन 2019 की तैयारियों में जुट गए हैं। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी पार्टी की इस जीत से काफी संतुष्ट हैं। तीनों सीटों पर कांग्रेस की शानदार जीत के बाद सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राजस्थान में हुए उप चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल किया गया था, लेकिन दोनों में से किसी ने भी वहां रैलियां नहीं की थी, वहीं कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने जमकर प्रचार-प्रसार किया था।

द वायर के मुताबिक इस मामले में जब पायलट से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बहुत स्मार्ट हैं, वह जानते थे कि बीजेपी हार जाएगी इसलिए प्रचार नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘उप चुनाव आमतौर पर स्थानीय लोगों का मामला है। कांग्रेस के किसी भी अध्यक्ष ने कभी भी उप चुनावों के लिए रैलियां नहीं की। वहीं किसी भी प्रधानमंत्री ने भी उप चुनावों के लिए प्रचार-प्रसार नहीं किया। पहली बार ऐसा हुआ कि बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम का नाम शामिल किया। वह प्रचार करने नहीं आए, क्योंकि वह स्मार्ट हैं। वह जानते थे कि उनकी पार्टी हारने वाली है।’

इसके अलावा जब सचिन पायलट से पार्टी के अंदर हो रही गुटबाजी को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश बताया। उन्होंने कहा, ‘पार्टी के अंदर सब सही है। हम सब एक हैं। गुटबाजी का प्रचार करना बीजेपी की एक गंदी चाल है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमारे नेता हैं और हम उनके नेतृत्व में काम कर रहे हैं।’ दरअसल कुछ दिनों से राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी होने की खबरें आ रही थीं। कहा जा रहा था कि राजस्थान में कांग्रेस सचिन पायलट के गुट, अशोक गहलोत के गुट और सीपी जोशी के गुट में बट चुकी है। बता दें कि राजस्थान में हुए राजस्थान में हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है। वहां दो लोकसभा और एक विधान सभा सीट पर हुए उप चुनावों में कांग्रेस ने जीत हासिल की। यहां अलवर संसदीय सीट से भाजपा के जसवंत सिंह यादव को कांग्रेस उम्‍मीदवार करण सिंह यादव ने हराया। वहीं अजमेर संसदीय सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने जीत हासिल की। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा के शक्ति सिंह को कांग्रेस उम्‍मीदवार विवेक धाकड़ ने हराया।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com