Home > India News > कांग्रेस विधायक पर दान के पैसे मांगने का आरोप

कांग्रेस विधायक पर दान के पैसे मांगने का आरोप

Congressरुड़की- कलियर से कांग्रेस के विधायक फुरकान अहमद एक बार फिर चर्चाओ में आ गए है ! विधायक फुरकान पर सरकारी स्कूल के निर्माण के लिए दरगाह के दान के पैसे मांगने के गंभीर आरोप लगे है !

वहीँ ये मामला सीएम दरबार तक जा पहुंचा है | कलियर निवासी अनवर जमाल काज़मी ने इस बाबत सीएम को पत्र भेजकर गहरी आपत्ति जताई है ! काज़मी ने विधायक की पैरवी को गैर शरई और गैरकानूनी बताते हुए उच्च न्यायालय में जाने की धमकी दी है |विधायक फुरकान अहमद ने अपने गाव रामपुर में स्कूल भवन के लिए दो कमरे वक्फ बोर्ड के धन से बनवाने की मांग की थी ! विधायक की इस मांग के बाद मामले ने तूल पकड लिया है | और बात सीएम तक पहुँच गई !

दरअसल कलियर शरीफ दरगाह पर हर महीने लाखो जायरीन पहुचते है, चादर और इलाइची दाने के आलावा आम दिनों में भी नगद दान का आकड़ा हर महीने लाखो में रहता है ! मगर इतने बड़े दान के बाद भी जायरीनो के लिए कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है ! ऐसे में विधायक फुरकान अहमद ने दरगाह से पैसे मागकर हलचल पैदा कर दी है !

विधायक ने बदले सूर
दरगाह का पैसा कही और खर्च होने का बड़े पैमाने पर विरोध शुरू होने पर अब विधायक फुरकान अहमद ने भी अपने सुर बदल लिए है ! अब विधायक कह रहे कि उन्होंने स्कूल के लिए दो कमरे बनवाने के लिए वक्फ बोर्ड से जरुर पैसे की मांग की थी लेकिन कुछ लोग इस बात को बेवजह तूल देने में लगे है !

इतना ही नहीं विधायक ने बीती 16 नवम्बर को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बाकायदा स्कूल की बिल्डिंग का उल्लेख किया है और स्कूल की बिल्डिंग के लिए शिक्षा विभाग की ओर से पैसा स्वीकृत ना करने की बात को भी पत्र में लिखा गया था ! हालाँकि सरकारी स्कूल के लिए शिक्षा विभाग भी बजट देने को तैयार नहीं है !
अब सवाल यह है कि दरगाह पर आने वाला जायरीनो का पैसा कहाँ तक मुनासिब है ! इस मामले के तूल पकड़ते ही विधायक फुरकान अहमद ने भी अपने सुर बदल दिए है |

रिपोर्ट- सलमान मलिक, रुड़की

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .