Home > Crime > मप्र : कांग्रेस विधायक पर दुष्कर्म, अपहरण का मामला दर्ज  

मप्र : कांग्रेस विधायक पर दुष्कर्म, अपहरण का मामला दर्ज  

भोपाल : मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हेमंत कटारे की मुसीबतें बढ़ गई हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ दो अलग-अलग थानों में छात्रा से दुष्कर्म और अपहरण के मामले दर्ज कर लिए हैं।

छात्रा फिलहाल जेल में है क्योंकि कटारे ने छात्रा पर ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। पुलिस ने छात्रा को पांच लाख रुपये लेते हुए पकड़ा था। गौरतलब है कि पत्रकारिता की छात्रा पर विधायक कटारे ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

छात्रा ने इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें उसने कटारे पर दुष्कर्म करने सहित तमाम आरोप लगाए थे। हालांकि, इसके बाद एक अन्य वीडियो में उसने पहले जारी वीडियो में लगाए गए आरोपों को मजाक बताते हुए कटारे से माफी भी मांगी थी।

कटारे की शिकायत के आधार पर पुलिस की अपराध शाखा ने 24 जनवरी की देर शाम छात्रा को कटारे से पांच लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। उसके बाद से छात्रा केंद्रीय जेल भोपाल में है।

छात्रा की मां की शिकायत पर कटारे के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज होने से इस मामले में नया मोड़ आ गया है। इससे पहले पुलिस की अपराध शाखा कटारे से उनका मोबाइल फोन ले चुकी है, उसकी भी जांच हो रही है।

पुलिस द्वारा अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के बाद हेमंत कटारे से आईएएनएस ने कई बार संपर्क किया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए।
भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, ” छात्रा प्रयांशू सिंह ने जेल अधीक्षक के माध्यम से गुरुवार को एक आवेदन भेजा था, जिसमें उसके साथ कई बार दुष्कर्म किए जाने की बात कहीं गई, वहीं उसकी मां ने बजरिया थाने में जबरन अगवा करने की शिकायत की थी। इस आधार पर महिला पुलिस थाने में दुष्कर्म और बजरिया थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है।”

बजरिया थाने के प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, “छात्रा की मां की शिकायत पर विधायक कटारे के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा का कहना है, “यह मामला पूरी तरह राजनीतिक हो गया है, भाजपा सरकार यह सब प्रदेश के उपचुनाव के मद्देनजर कर रही है। पार्टी हेमंत के साथ है।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com