Home > State > Delhi > सत्ता के नशे में चूर भाजपा ने देश का सिर काट दिया -विपक्ष

सत्ता के नशे में चूर भाजपा ने देश का सिर काट दिया -विपक्ष

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने पर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए इसे बेहद नुकसान पहुंचाने वाले कदम बताया है। ससंद परिसर में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, लेफ्ट के टीके रंगराजन और टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन के साथ मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक बड़ी गलती भाजपा ने की है, उसने देश का सिर काट दिया है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम आजाद ने कहा, जम्मू कश्मीर बॉर्डर का सूबा है। तहजीब के तौर पर, भौगौलिक और राजनीतिक तौर पर वो काफी अलग है। आर्टिकल 370 ने सूबे को देश के साथ बांधा हुआ था। सत्ता के नशे में पूरी तरह से मस्त भाजपा ने इसे बदल दिया। भाजपा ने देश का सिर काटा है, राजनीतिक दलों को आज जम्मू कश्मीर के साथ खड़े होना चाहिए।

जम्मू कश्मीर की दो पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने भी केंद्र सरकार के कदम पर कड़ा एतराज जाहिर किया है। मुफ्ती ने कहा, अनुच्छेद 370 पर उठाया गया कदम उपमहाद्वीप के लिए विनाशकारी परिणाम लेकर आएगा, वे जम्मू-कश्मीर के लोगों को आतंकित कर इस क्षेत्र पर अधिकार चाहते हैं। भारत कश्मीर के साथ किये गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहा है।

अब्दु्ल्ला ने भी इस कदम को बेहद नुकसान पहुंचाने वाला कहा है। केंद्रीय गृहमंत्री ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया। इसमें जम्मू कश्मीर राज्य का विभाजन दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में करने का प्रस्ताव है। राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश की। राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की सिफारिश पर हस्ताक्षर किए और जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्ज छिन गया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com