Video : BJP के बंटी बबली की कहानी अजय सिंह की ज़ुबानी - Tez News
Home > India News > Video : BJP के बंटी बबली की कहानी अजय सिंह की ज़ुबानी

Video : BJP के बंटी बबली की कहानी अजय सिंह की ज़ुबानी

मंडला – पोल खोल अभियान में शामिल होने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल,पीसीसी चीफ अरूण यादव व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा मंडला पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुये भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने मंडला सांसद व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पर जमकर वार किये। उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा को शिवराज का पाखंड बताया।

मीडिया से चर्चा करते हुये उन्होंने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व परिवर्तन को लेकर आ रही ख़बरों को प्रायोजित बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश का नेतृत्व अरूण यादव,कमलनाथ या कोई अन्य करे कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी रहेगी। प्रदेश सरकार के मंत्री लाल सिंह आर्य पर कोर्ट द्वारा जारी किये गये गैर जमानती वारंट पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लाल सिंह आर्य पर माखन सिंह की हत्या का आरोप था। कोर्ट ने आज उनके विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी किया। मुख्य मंत्री यदि स्वस्थ परंपरा बनाये रखना चाहते है तो उन्हें तत्काल लाल सिंह का स्तीफा ले लेना चाहिए।

अजय सिंह ने सुनाई मंडला के बंटी – बबली की कहानी
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा कि जिस गाँव में भी चले जाये वाहन एक नई पोल सुनने को मिलती है। चाहे वो मंडला के बंटी और बबली की कहानी हो या किसी और की। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के सामने लगे नर्मदा सेवा यात्रा के फ्लेक्स में लगी जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की फोटो देख उन्होंने उन पर चुटकी लेते हुए प्रणाम किया। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष की बात करते हुए कहा कि शायद इन्हे पता चल गया है कि इन्हे टिकट नहीं मिलेगा। तो वही जिला पंचायत उपाध्यक्ष को उन्होंने रेत माफिया करार दिया। अब आप खुद ही सुनिए कि नेता प्रतिपक्ष ने बंटी – बबली की कहानी कैसे सुनाई और किसे बंटी – बबली कहा।

मध्यप्रदेश में है सबसे ज्यादा बेराजगार –
अजय सिंह ने कहा कि कहा कि 11 वर्ष बाद म.प्र.के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को नर्मदा नदी की याद आयी है,वह इसीलिए क्योकि सबसे ज्यादा रेत नर्मदा नदी में ही पाई जाती है। सरकार के पास जन कल्याणकारी योजना नही है,वरन भाषण देने की कला भर भाजपाईयों में है। मुख्यमंत्री ने जो भी घोषणा किया है,उसमें से अधिकांश पूरी नही हो पाई है। सबसे ज्यादा बेराजगार मध्यप्रदेश में है। नेता प्रतिपक्ष ने केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को भी जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के जिले में आज तक मर्चुरी की व्यवस्था न हो पाने के कारण शौचालय में शव रखा गया। यहां के अस्पतालों में डाॅक्टरों का अभावा निरंतर बना हुआ है जिससे यहां की जनता निरंतर रूप से चिकित्सा के लिये परेशान हो और यहां के गरीबों को भी लगातार चिकित्सा हेतु परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अजय सिंह ने मुख्य मंत्री द्वारा की गई नर्मदा सेवा यात्रा की मंशा पर भी सवाल उठाये।

प्रायोजित है नेतृत्व परिवर्तन की खबर –
मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने मीडिया से चर्चा करते हुये प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व परिवर्तन को लेकर आ रही ख़बरों को प्रायोजित बताया,उन्होंने कहा कि प्रदेश का नेतृत्व अरूण यादव,कमलनाथ या कोई भी करे कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी रहेगी। प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री मंत्री लाल सिंह आर्य पर कोर्ट द्वारा जारी किये गये गैर जमानती वारंट पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लाल सिंह आर्य पर विधायक माखन सिंह की हत्या का आरोप था। कोर्ट ने आज उनके विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी किया। मुख्य मंत्री यदि स्वस्थ परंपरा बनाये रखना चाहते है तो उन्हें तत्काल लाल सिंह का स्तीफा ले लेना चाहिए।

मोदी सरकार पर खूब कटाक्ष किये

चौपाल की शुरआत में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी माधव प्रसाद चौरसिया का स्वागत किया गया। चौपाल को स्थानीय विधायक संजीव उइके, डिंडोरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम, केवलारी विधायक रजनीश हरवंश सिंह, म.प्र. कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा आदि ने भी सम्बोदित किया। स्थानीय विधायक संजीव उइके ने स्थानीय मुद्दों के जरिये शासन – प्रशासन को घेरा। केवलारी विधायक रजनीश हरवंश सिंह ने अपने अलग अंदाज़ में बात रख खूब तालियां बटोरी। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में भाजपा नेताओं की भूमिका को लेकर सवाल खड़े किये। डिंडोरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर खूब कटाक्ष किये।

@सैयद जावेद अली

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com