Home > State > Delhi > अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाने फ्रांस से सीधे डील कर रहे थे मोदी: राहुल गांधी

अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाने फ्रांस से सीधे डील कर रहे थे मोदी: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल के मुद्दे पर जेपीसी की मांग करते हुए पीएम मोदी के सदन में दिए गए बयान पर पलटवार किया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी राफेल डील में सीधे तौर पर शामिल थे। पीएम मोदी ने राफेल डील में 30 हजार करोड़ रु की चोरी की। पीएम मोदी ने वायुसेना के 30 हजार करोड़ रु चोरी करके अनिल अंबानी को दिया। राहुल गांधी ने कहा कि ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ पीएम मोदी ने खुद के लिए बोला था।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी फ्रांस की सरकार के साथ सीधे डील कर रहे थे ताकि अनिल अंबानी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिलाया जा सके। उन्होंने कहा, ‘ओलांद ने कहा कि पीएम मोदी चोर हैं और उन्होंने राफेल डील में अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए इसमें दखल दिया।’ राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की थी लेकिन उस दौरान राफेल पर कोई बात नहीं हुई थी।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और पीएम मोदी ने देश के सामने झूठ बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए सीधे तौर पर डील में हस्तक्षेप कर रहे थे। पीएम मोदी ने खुद एयर फोर्स के 30 हजार करोड़ रुपये लूट लिए और अंबानी की कंपनी को दे दिया। उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि चौकीदार चोर है।

एक अंग्रेजी अखबार द हिंदू का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘हम एक साल से यह मुद्दा उठा रहे हैं, अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि पीएम मोदी फ्रांस सरकार से इस मुद्दे पर समानांतर चर्चा कर रहे थे, पीएम मोदी बताएं कि पीएमओ समानांतर बीतचीत क्यों कर रहे थे।’ रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ पर जब सवाल किया गया तो राहुल गांधी ने कहा कि जितनी भी जांच करानी है, कराएं लेकिन राफेल पर पीएम मोदी जवाब दें।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com