Home > India > सिंहस्थ कुंभ 2016: खुलेआम हो रही मांस-मदिरा की बिक्री

सिंहस्थ कुंभ 2016: खुलेआम हो रही मांस-मदिरा की बिक्री

खंडवा : महाकुंभ सिंहस्थ के नाम पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने साधु-संतों की अनदेखी के साथ ही विकास कार्यो के नाम पर जो फर्जीवाड़ा किया है उसको कांग्रेस प्रदेश की जनता के सामने लाएगी। उज्जैन, ओंकारेश्वर में की गई व्यवस्थाओं के नाम पर स्थानीय स्तर पर पानी की तरह पैसा बहाया गया है लेकिन अव्यवस्थाओं का बोलबाला है।मूलभूत सुविधाओं के लिए साधु-संत और श्रद्धालु वंचित हैं।

यह बात कसरावद विधायक सचिन यादव ने शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। वे यहां युवा कांग्रेस की जनआंदोलन आक्रोश रैली में शिरकत करने पहुंचे थे।

श्री यादव ने कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा की सरकार का असली चेहरा सिंहस्थ के दौरान उज्जैन, ओंकारेश्वर में किए गए कार्यो से स्पष्ट हो रहा है। इस महाकुंभ में सरकार ने व्यवस्थाओं के नाम पर सिर्फ अपने कत्र्तव्यों की इतिश्री की है। यही वजह है कि यहां पहुंचने वाला साधु-संत समाज भी इन व्यवस्थाओं से आक्रोशित है।

कांग्रेस सरकार के इस दोहरे चरित्र को जनता के सामने लाने के लिए शीघ्र ही उज्जैन, ओंकारेश्वर का कांग्रेस दल दौरा करेगा और पूरी प्रमाणित रिपोर्ट तैयार करके विधानसभा में सरकार की कारगुजारियों के खिलाफ आवाज उठाएगा।

भाजपा को पाकिस्तान से मोहब्बत

युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रतिभा रघुवंशी ने कहा की जब – जब भाजपा की सरकार होती है भजपा को पाकिस्तान से मोहब्बत हो जाती है |उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गोद में बैठी भाजपा के राष्ट्रवाद पर स्वयं दोहरे मापदंड हैं और वह कांग्रेस एवं अन्य दलों को जेएनयू मामले में राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने की झूठी कोशिश कर रही है। भाजपा का राष्ट्रवाद के नाम पर स्वयं दोहरा मापदंड है और इसका प्रमाण है जम्मू कश्मीर में उसका महबूबा मुफ्ती की पीडीपी की गोद में बैठा होना।

प्रतिभा रघुवंशी ने कहा कि कौन देशप्रेमी है और कौन देशद्रोही, इसका प्रमाण पत्र भाजपा नहीं दे सकती है। गांधी परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं उसके सामने भाजपा के नेता कहीं नहीं टिकते हैं।

मांस, मदिरा खुलेआम बेची जा रही है 

धरना आंदोलन को संबोधित करने पहुंचे युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सिंहस्थ में गन्ने के रस की बिक्री पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है जबकि मांस, मदिरा खुलेआम बेची जा रही है। धर्मो और संस्कारों की बात करने वाली भाजपा की कथनी-करनी का अंतर स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है और सरकार के मंत्रियों के चहेते खुलेआम प्रदेश में लूट कर रहे हैं।

कार्यक्रम में युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रतिभा रघुवंशी, युवा कांग्रेस प्रभारी केशव यादव, अजय शाह , परमजीत सिंह नारंग , वीरेंद्र मिश्र , सुनिल सकरगाए , रियाज हुसैन, अंकित पाठक , रिंकू सोनकर ,जीतेन्द्र चौधरी, अमित मिश्रा , यशवंत सिलवट सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com