Home > State > Delhi > कांग्रेस ने 6 सर्जिकल स्ट्राइक की सूची जारी की

कांग्रेस ने 6 सर्जिकल स्ट्राइक की सूची जारी की


सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति खूब चल रही है भाजपा कांग्रेस आमने सामने है पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे के बाद अब कांग्रेस ने 6 सर्जिकल स्ट्राइक की सूची जारी की है.

इसमें पहली सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को दूसरी 30 अगस्त-1 सितंबर को तीसरी 6 जनवरी 2013 को, चौथी 27-28 जुलाई 2013 के बीच, पांचवी 6 अगस्त 2013 को और छठी 23 दिसंबर 2013 को की गई थी.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कई मंचों से कह चुके हैं कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुए थे. हालांकि पहली बार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई टिप्पणी की.

पूर्व पीएम ने कहा था – ‘बीते 70 सालों में, सरकारों को कभी भी हमारे सशस्त्र बलों की वीरता के पीछे छिपना नहीं पड़ा है. सरकार ऐसा अपनी नाकामी छुपाने के लिए कर रही है

बता दें कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यह आरोप लगा रही है कि वे सेना के शौर्य का इस्तेमाल वोट हासिल करने के लिए कर रहे हैं. बुधवार को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी कहा कि ,

‘हमारे कार्यकाल के दौरान भी कई सर्जिकल स्ट्राइक किए गए थे. हमने रणनीतिक तौर पर इसका इस्तेमाल दुश्मनों को करारा जवाब देने के लिए किया था न कि चुनाव के दौरान वोट के लिए.

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com