Home > India > कांग्रेस करेगी 16 को प्रदेश बंद, जिलेवार होंगी शोकसभाएं

कांग्रेस करेगी 16 को प्रदेश बंद, जिलेवार होंगी शोकसभाएं

vyapam mpभोपाल – कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश ने भोपाल में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए यह एलान किया है कि पार्टी व्यापमं घोटाले को लेकर प्रदेश व्यापी आंदोलन करने जा रही है। इसके तहत आगामी 16 जुलाई को पूरा प्रदेश में बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही प्रत्येक जिले में शोकसभा कराई जाएंगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस व्यापमं घोटाले में प्रदेश सरकार को घेरना चाहती है।महासचिव और प्रदेस प्रभारी प्रकाश ने कहा कि वे सरकार के सामने इस मामले की मुख्य मांगे रखेंगे। इस विरोध में जिलेवार प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही सरकार के सामने मांग रखी जाएगी, कि व्यापमं घोटाले की जांच भले ही सीबीआई करे लेकिन उसकी निगरानी सुप्रीम कोर्ट को करनी चाहिए। यह विरोध कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव की देखरेख में किया जाएगा।

मुख्य मुद्दे ये रहेंगे

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की मुख्य मांगों में निम्न मुख्य बिंदुओं पर बल दिया जाएगा। जिनमें केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय को शिवराज सरकार पत्र लिखे। सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो। व्यापमं घोटाले में आरोपियों की संदिग्ध मौत के मामलों की अलग से जांच की जाए एवं डीमेट की जांच भी इसमें शामिल की जाए शामिल होगा।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com