Home > India News > होम मिनिस्टर से कॉन्स्टेबल बोला, अफसरों की पत्नियां करती है परेशान, ऑडियो वायरल

होम मिनिस्टर से कॉन्स्टेबल बोला, अफसरों की पत्नियां करती है परेशान, ऑडियो वायरल


मध्य प्रदेश में पूर्व में कॉन्स्टेबल रहे नंद कुमार चौहान और वर्तमान गृह मंत्री बाला बच्चान के बीच हुई फोन बातचीत का ऑडियो खूब वायरल हो रहा है मध्यप्रदेश में नौकरशाहों के लगातार हो रहे तबादलों के बीच प्रदेश के पूर्व पुलिस कॉन्स्टेबल नंदकुमार चौहान ने गृहमंत्री बाला बच्चन को फोन कर आईपीएस अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व कॉन्स्टेबल और गृहमंत्री के बीच हुई बातचीत का ऑडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
पूर्व कॉन्स्टेबल फोन पर गृहमंत्री से कह रहे हैं कि अफसर तो दूर उनकी पत्नी और बच्चे भी कर्मचारियों पर हुकुम चलाते हैं। आईपीएस की पत्नी को सैल्यूट मारना पड़ता है और उनके बच्चों को स्कूल छोड़ना पड़ता है।

प्रदेश में वर्तमान में 400 से 500 आईपीएस हैं। उनको सरकार से सुविधा मिली है कि बंगले पर 4 से 5 कर्मचारियों को लगा सकते हैं लेकिन उनके बंगले पर 20-20 लोग काम कर रहे हैं। यह स्थिति पूरे प्रदेश में है।

पूर्व कॉन्स्टेबल ने आगे कहा कि आईपीएस अफसरों की प्रताड़ना से तंग आकर उसने पुलिस की नौकरी छोड़ दी। बंगले पर पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित किया जाता है। उनकी पत्नियां पुलिसकर्मियों से घरेलू काम कराती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि फील्ड में काम करने वाले अधिकारी बंगलों पर कार्य कर रहे हैं। इस कारण लॉ एंड ऑर्डर तो प्रभावित होगा ही। आपके गृहमंत्री बनने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। पूर्व आरक्षक की शिकायत पर गृहमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि मैंने इस मामले पर कल बैठक बुलाई है।

गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस ऑडियो की पुष्टि की है। बाला ने कहा कि मैंने पूर्व कॉन्स्टेबल नंदकिशोर चौहान की पूरी पीड़ा को सुना। उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी और वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com