Home > India > कर्मवीर विद्यापीठ में ‘‘ संविधान दिवस‘ का आयोजन

कर्मवीर विद्यापीठ में ‘‘ संविधान दिवस‘ का आयोजन

'' Constitution Day 'organized in Karmaveerखंडवा – माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवम् संचार विश्वविद्यालय भोपाल के विस्तार परिसर ‘‘कर्मवीर विद्यापीठ, खंडवा‘‘ में 26 नवंबर 2015 को संविधान दिवस मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत में सर्वप्रथम पत्रकारिता की छात्रा नेहा आगरकार ने संविधान की प्रस्तावना प्रस्तुत की । इस अवसर पर ‘‘संविधान व भारतीय नागरिक की जिम्मेदारी ‘‘ विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस विषय पर कर्मवीर विद्यापीठ के छात्र-छात्राओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर पीजीडीसीए की छात्रा सोनाली चैधरी ने भारत में संविधान निर्माण के विषय पर चर्चा की ।

संविधान के प्रमुख विषयों जैसे नागरिकता, मूल अधिकार , मूल कर्तब्य पर चर्चा की गई। जनसंचार के शिक्षक श्री एम.आर. मंडलोई संविधान में प्रदत्त की गई स्वतंत्रता की महत्ता पर बात की और कहा कि हम इसे स्वछंदता ना समझे और भारतीय नागरिक के तौर पर हम इसका पालन करें। परिचर्चा में आदर्ष गौतम, वीनिता शिंदे , मनीषा सक्सेना, अंजली स्थापक, अक्षय शुक्ला, निशात मोहम्मद आदि छात्र-छात्रओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर राजेन्द्र परसाई, ओ.पी. चैरे, अतिथि शिक्षक अरुण पाटिलकर, प्रीतेष अग्निहोत्री , विकास गुप्ता शिक्षिका श्वेता चैधरी व शोभा बिसेन आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन षिक्षक शिवेन्द्र मिश्रा ने किया। 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com