केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस 

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा का विवरण नहीं दिया था जिसकी वजह से इनकी जांच नहीं हो पाई। जिन पांच लोगों की जांच रिपोर्ट आई है उनमें एक बच्चा भी है। इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना वायारस के तीन मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 34 हो गई थी।नई दिल्‍ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के 5 नए मामले आए हैं। पांचों मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक पांचों लोग एक ही परिवार के हैं और हाल ही में इटली से वापस आए हैं।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा का विवरण नहीं दिया था जिसकी वजह से इनकी जांच नहीं हो पाई। जिन पांच लोगों की जांच रिपोर्ट आई है उनमें एक बच्चा भी है। इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना वायारस के तीन मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 34 हो गई थी। ओमान से लौटा तमिलनाडु का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके अलावा ईरान से लौटे लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इस तरह से बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ चुके हैं।

इससे पहले केरल से तीन केस सामने आए थे, जो ठीक हो चुके हैं। लेकिन अब 5 और नए मरीजों के सैंपल पॉजिटिव पाए हैं। इसके बाद दिल्ली में एक केस आया, जिसकी वजह से उसके 6 जान-पहचान के लोग भी चपेट में आ गए। वहीं इटली से आए कुल 18 लोग भी कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए, जिनमें से एक भारतीय और 17 इटली के नागरिक हैं। इसके अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद, तेलंगाना, तमिलनाडु से एक-एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पहचन की गई है। वहीं लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के आए 39 पॉजिटिव मामलों में से तीन का इलाज हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना वायरस के 36 मरीजों का इलाज जारी है।