Home > Foregin > भारत से युद्ध का काउंटडाउन शुरू, चीनी अखबार ने दी धमकी

भारत से युद्ध का काउंटडाउन शुरू, चीनी अखबार ने दी धमकी

चीन के सरकारी अखबार ने एक बार फिर भारत को गीदड़ भभकी दी है। चीनी अखबार चाइना डेली ने कहा है कि भारत अब भी होश में आ जाये और बहुत देर हो इससे पहले डोकलाम से अपने सैन्य बल हटा ले। वरना उसके लिये बहुत देर हो जाएगी।

चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली ने बुधवार को अपने संपादकीय में लिखा है कि वक्त निकलता जा रहा है। अगर भारत ने डोकलाम से अपनी सेनाएं वापस नहीं बुलाईं तो इसके लिये खुद भारत ही दोषी होगा।

चीनी अखबार ने यह भी कहा कि भारत और चीन के बीच संघर्ष का काउंटडाउन शुरू हो गया है। वक्त निकला जा रहा है क्योंकि इसके बाद ऐसा नुकसान होगा जिसकी भरपाई नहीं हो सकेगी। किसी भी आंख और कान वाले को हमारा संदेश मिल गया है। लेकिन भारत अभी भी होश में आने को तैयार नहीं है। अब चूंकि भारत और चीन के बीच तनाव का यह सातवां हफ्ता है, शांतिपूर्ण समाधान के रास्ते बंद हो रहे हैं।

चीन ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि भूटान के सीमावर्ती डोकलाम से भारत ने अपनी सेना नहीं हटाई तो गंभीर परिणाम होंगे। उल्लेखनीय है कि डोकलाम को चीन डोंगलांग कहता है और दावा करता है कि वह उसका इलाका है।

भारत बार-बार चीन से कह रहा है कि वह अपनी सेना डोकलाम से हटा ले। भारत और भूटान दोनों का ही कहना है यह कि डोकलाम भूटान की धरती है। लेकिन चीन यह सुनने को कतई तैयार नहीं है। भारत ने चीन को डोकलाम में सड़क बनाने से रोकने के लिये जून मध्य से वहां अपनी सेना तैनात कर रखी हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com