Home > India > मुस्लिम युवकों ने किया गाय का अंतिम संस्कार

मुस्लिम युवकों ने किया गाय का अंतिम संस्कार

 खंडवा : भारत की गंगा-जमुनी तहजीब की रोज कई इबारतें लिखी जाती हैं| इन्हीं शानदार मिसालों में एक दृश्य मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में देखने को मिला है देश में जहा गाय को लेकर जहा राजनीति चल रही वही खंडवा के मुस्लिम युवको ने एक लावारिस गाय का रीती रिवाज से अंतिम संस्कार किया ।

cow-funeral-by-muslim-youth-in-khandwaजूनी इंदौर लाइन बाय पास रोड पर मृत पड़ी गाय का मुस्लिम समाज के युवाओं ने हिन्दू रिति रिवाज़ के साथ अंतिम संस्कार किया, समाजसेवी आशिक़ पंवार को उपरोक्त सूचना मिलने के उपरान्त वे लौडिँग ऑटो और अपने साथियों सहित घटनास्थल पहुंचे और काफी दुर्गन्ध का सामना कर शव को ऑटो में रखकर राजा हरिश्चंद्र मुक्तिधाम के बाहर ससम्मान दफन किया।

दरअसल हुआ ये की एक लावारिस गाय की मौत की सुचना इन मुस्लिम युवको को मिली थी ये मृत गाय करीब 3 दिन से मृत पड़ी थी लोगो के अनुसार पास के गोशाला को सूचित किया लेकिन कोई नहीं पहुंचा जबकि गोशाला करीब ही है ।

सुचना पर मुस्लिम युवक अपने साथियो के साथ पहुंचे और उन्होंने इस लावारिस गाय का रीती रिवाज से अंतिम संस्कार किया । ये मुस्लिम युवक लावारिस लाशो का अंतिम संस्कार कई वर्षो से करते आ रहे है आज उन्होंने एक लावारिस गाय का रीती रिवाज से अंतिम संस्कार कर भारत की गंगा-जमुनी तहजीब की नई इबारत लिखी है इस अवसर उमेश कपूर, आशिक़ पंवार, ,पंडित श्री कृषण कान्त शर्मा आबिद जोया सिराज लोहार, इस्माइल अगवान का विशेष् योगदान रहा।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com