महाराष्ट्र के सीपीआई नेता और पत्नी को गोली मारी - Tez News
Home > India > महाराष्ट्र के सीपीआई नेता और पत्नी को गोली मारी

महाराष्ट्र के सीपीआई नेता और पत्नी को गोली मारी

Govind-Pansareकोल्हापुर – कोल्हापुर में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) के दिग्गज नेता गोविंद पी. पानसरे व उनकी पत्नी को सोमवार सुबह सागरमाला स्थित उनके घर के सामने दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। हमले में बुरी तरह घायल पानसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है। पानसरे पर हुए हमले पर समाजसेवी अन्ना हजारे व विभिन्न राजनीतिक दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

अन्ना हजारे ने कहा कि पानसरे पर हमले की खबर सुनकर वह हैरान हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को महाराष्ट्र सरकार के सामने उठाएंगे। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हमले की जांच के आदेश देने की मांग की है। एनसीपी नेता शरद पवार ने भी कहा कि वह पानसरे पर हमले की खबर से हैरान हैं।

कैसे हुए हमलाः पानसरे और उनकी पत्नी सुबह की सैर करने के बाद शिवाजी यूनिवर्सिटी से वापस लौट रहे थे। तभी सुबह करीब आठ बजे आइडल हाउसिंग सोसायटी के बाहर उन पर अज्ञात हमलावरों ने यह हमला किया। चार राउंड गोलियां चलाने के बाद दोनों फरार हो गए।

वकील व लेखक गोविंद पानसरे (82) और उनकी पत्नी को एस्टर आधार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनका ऑपरेशन चल रहा है। कोल्हापुर के एसपी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पानसरे को एक गोली गर्दन के पीछे लगी और एक गोली उनके हाथ को छूते हुए निकल गई। उनकी पत्नी उमा पानसरे को भी एक गोली लगी है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री राम शिंदे ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दोषियों की धरपकड़ के लिए राज्य में सभी मार्गों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com