Home > Sports > Cricket > वर्ल्ड कप : पाकिस्तान हारा सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप : पाकिस्तान हारा सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

Cricket World Australia beat Pakistan

#एडिलेड में खेले गए वर्ल्ड कप 2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। चार बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में मुकाबला टीम इंडिया से होगा। ये मैच 26 मार्च को खेला जाएगा।

इससे पहले पाकिस्तान के 213 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने महज 4 विकेट गंवाकर 214 का लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 65 तो शेन वॉटसन ने 64 रन बनाए। मैक्सवेल ने आखिरी में आकर विस्फोटक पारी खेली और 29 गेंदों पर ही 44 रन ठोंक दिए।

टीम की ओर से आरोन फिंच महज 2 रन बनाकर सोहेल खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद डेविड वार्नर भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट बहाव रियाज ने लिया। कप्तान माइकल क्लार्क भी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें भी रियाज ने ही आउट किया। हालांकि इसके बाद स्टीवन स्मिथ और शेन वाटसन ने पारी को संभाल लिया। हालांकि स्मिथ एहसान आदिल की गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया की पारी संभल चुकी थी।

इससे पहले पाकिस्तान ने एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कंगारुओं की तेज गेंदबाजी पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर भारी पड़ी और पूरी टीम 50 ओवर से पहले ही 213 रन पर सिमट गई। सबसे ज्यादा 41 रन हारिस सोहेल ने बनाए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com