yousuf pathanआगरा-  भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान पूरे फैमली के साथ ताजमहल और आगरा क़िले के दीदार के लिए पहुंचे। यहाँ पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने फोर्ट देखा। वहां, यूसुफ की एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब हो उठे। उनकी सिक्युरिटी का भी पूरा इंतजाम पहले ही कर दिया गया था।

यूसुफ ने बताया कि वो परिवार के साथ ताज महल देखने पहली बार आए हैं। इससे पहले दोस्तों के साथ मोहब्बत की इस निशानी का दीदार किया था। उन्होंने पत्नी के साथ जहां डायना बेंच पर बैठकर फोटो खिंचवाई तो वहीं, बेटे अयान के साथ सेल्फी भी ली।

इतना ही नहीं, यूसुफ ने ताज की मस्जिद में नमाज भी अदा की। मस्जिद के इमाम साहब से मिली मालूमात के मुताबिक ताजमहल में नमाज़ अदा करने वाले वो पहले क्रिकेटर हैं। बता दें कि फिलहाल करीब तीन साल से यूसुफ पठान टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

हालांकि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो जल्द ही टीम इंडिया में फिर से वापसी करेंगे। यूसुफ पठान अपने बेटे अयान से बेहद प्यार करते हैं और उन्हें उसके करियर की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ काफी पसंद है।

मैं इस फिल्म में बोमन ईरानी के निभाए गए कैरेक्टर ‘वायरस’ की तरह नहीं हूं, जो अपने बेटे पर इंजीनियर बनने का दबाव डालता है। मेरा बेटा अभी छोटा है। बड़ा होकर वो जो भी बनना चाहेगा, मैं उसे वही बनाऊंगा।

युसूफ पठान करीब सुबह 11.30 बजे पत्नी आफरीन, बेटे अयान, मां और खाला समेत कुछ परिजनों के साथ आगरा फोर्ट पहुंचे। डेढ़ घंटे फोर्ट में बिताने के बाद वो ताज महल के लिए रवाना हो गए। वहां उन्हें फैंस की वजह से कुछ परेशानी भी उठानी पड़ी।

फैंस के बीच उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ सी मच गई। इस वजह से उन्हें परिवारवालों के कुछ देर के लिए अलग होकर भी घूमना पड़ा। पर्यटन पुलिस के इंस्पेक्टर सुशांत गौड़ हर वक्त युसूफ के साथ रहे और गाइड की तरह उन्हें हर एक चीज से रुबरु करवाया। ताज महल का दीदार करने के बाद यूसुफ परिवार के साथ फतेहपुर सीकरी के लिए रवाना हो गए, जहां वो परिवार के साथ दरगाह पर जियारत करेंगे।

रिपोर्ट :- अज़हर उमरी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here