Home > Crime > मंदसौर बलात्कार: 5 दिनों तक रोज कोर्ट में होगी सुनवाई

मंदसौर बलात्कार: 5 दिनों तक रोज कोर्ट में होगी सुनवाई

मंदसौर । 26 जून को स्कूल परिसर से सात वर्षीय बालिका का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार के दोनों आरोपी इरफान और आसिफ को लेकर कोर्ट में सोमवार से नियमित सुनवाई शुरू हो गयी है।इस मामले से जुड़े गवाह कोर्ट में पहुंचकर मासूम के साथ हुई दरिंदगी की दास्ता बताएंगे।आज 31 जुलाई से हर दिन होने वाले इस मामले की सुनवाई को लेकर पुलिस ने भी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं।

दोनों आरोपियों के लिए लीगल एड अधिक्ता नियुक्त हुए थे, तो निजी अधिवक्ता भी होगे।

चार्ज लगाने के बाद ट्रायल प्रोग्राम के बाद न्यायालय में अब नियमित सुनिवाई शुरु हो गयी है। पांच दिनों में करीब २५ गवाहों की गवाही होगी। इसमें पहले दिन स्कूल वालों के बयान हुवे तो वही आज दूसरे दिन ३१ जुलाई को गैंगरेप के आरोपी इरफान ओर आसिफ के साथ ही बच्ची और उसके परिजनों के बयान हुवे जिसके तहत आज दोनो आरोपी आसिफ ओर इरफान को पास्को एक्ट विशेष न्यायालय में पेश किया गया।

विशेष लोक अभियोजन व उपसंचालक अभियोजन बीएस ठाकुर ने बताया कि मामले में गवाहों को विशेष न्यायाधीश निशा गुप्ता के न्यायालय में सुना जाएगा। लीगल एड से नियुक्त अधिवक्ता रहेगे। अभियोजन का संचालन वह करेंगे। पहले दौर में पांच दिनों तक सतत गवाहों की गवाही होगी। इसमें पहले दिन स्कूल वालों के बयान हुवे तो दूसरे दिन पीडि़त बच्ची और उसके परिजनों के अलावा दुष्कर्म के दोनों आरोपियों के बयान होगे। पहले दिन ४ दूसरे दिन ६ और इसके बाद ७-७ गवाहों को बुलाया गया है। पांच दिनों में २५ गवाहों को सुनने के बाद एक या दो दिन रोककर फिर से सुनवाई होगी।इस तरह दो सप्ताह तक यह मामला नियमित रुप से चलेगा।

लीगल एड से दो एक निजी अधिवक्ता

जानकारी के अनुसार लीगल एड से दो अधिवक्ता नियुक्त किए। जिसमें आरोपी इरफान की ओर से अधिवक्ता राजेंद्र सिंह पंवार और आरोपी आसिफ की ओर से अधिवक्ता दीनदयाल भावसार है। वहीं आरोपी आसिफ की ओर से सीहोर के अधिवक्ता राजकुमार मालवीय हैं। मासूम के साथ हुईहैवानियत के बाद पूरे प्रदेश में लोग सड़कों पर उतर आए थे और हर और से आरोपियों को फांसी देने की मांग उठी थी, ऐसे में कोर्ट में सुनवाई के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम और कड़ा पहरा रहेगा।

रिपोर्ट – प्रमोद जैन

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com