Home > Crime > परीक्षा देकर घर लौट रही लड़कियों पर एसिड अटैक

परीक्षा देकर घर लौट रही लड़कियों पर एसिड अटैक

डिंडौरी : डिंडौरी जिले के गाड़ासरई थाना क्षेत्र के लिखनी गाँव मे दिनदहाड़े 2 नकाबपोश मोटर साईकल सवार युवकों ने 2 लड़कियों पर तेजाब फेंककर मौके से फरार हो गए।बताया जा रहा है कि घटना तब हुई जब 11वी क्लास की दोनो लड़किया पेपर देकर घर लौट रही थी। एसिड अटैक के चलते दोनो लड़कियों का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है।जिन्हें डायल 100 की मदद से जिला अस्पताल रिफर किया गया जहाँ उनका इलाज जारी है। हालात नाजुक बनी हुई है।

वारदात के समय दोनों चचेरी बहनें 12वीं की प्री-बोर्ड की परीक्षा देने घर से स्कूल जा रही हैं। पुलिस ने पीड़ित लड़कियों के बयान के आधार पर गाड़ासरई के कुकराटोला निवासी ही नीरज पड़वार नामक युवक को पकड़कर पूछताछ कर रही है। वह फोन पर बात करता था। तीन दिन पहले पीड़ित लड़की ने बात से इनकार कर दिया था। लड़कियों के मुताबिक इसके बाद से नीरज से उन्हें परेशान कर रहा था।

पहले लगा पानी फेंका है, जलन हुई तो रोते-चिल्लाते घर भागीं

गाड़ासरई के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में दोनों चचेरी बहनें पढ़ती हैं। एक बायो में है, जबकि दूसरी मैथ्स से पढ़ाई कर रही है। शनिवार को दोनों की अंग्रेजी की परीक्षा थी। घर से लगभग एक किमी आगे दो नकाबपोश पीछे से आए और गाड़ी रोककर बॉटल में रखा एसिड दोनों पर फेंक दिया। पहले तो छात्राओं को लगा की पानी फेंका है, लेकिन कुछ देर बाद ही जलन होने लगी। इसके बाद दोनों रोती-चिल्लाती घर की ओर भागीं।

तीन दिन से कर रहे थे रैकी

घटना स्थल के आसपास रहवासियों ने बताया कि दो बाइक सवार नकाबपोश तीन दिनों से रैकी कर रहे थे। वारदात के लगभग आधे घंटे पहले से आरोपी वहां चक्कर लगा रहे थे। एक हेलमेट पहना था, जबकि दूसरा नकाब लगाए हुए था।

बाइक के नंबर प्लेट पर कपड़ा बंधा था

आरोपियों को पकड़ने के लिए एसपी ने दो टीम बनाने के साथ पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर नाकाबंदी करा दी है। जिस दोपहिया वाहन से वारदात को अंजाम दिया गया उस वाहन के नंबर प्लेट में कपड़ा बंधा हुआ था।

आने जाने में परेशान करता था युवक

पुलिस को एसिड अटैक से पीड़ित छात्रा ने बताया कि स्कूल आने जाने में नीरज पड़वार छेड़छाड़ करता था। कई बार उसने छेड इसकी जानकारी उसने अपने परिजनों को भी दी थी। छात्रा के बयान के आधार पर ही पुलिस ने गाड़ासरई के गणेश पड़वार के बेटे नीरज (21) को हिरासत में लिया है। नीरज शहडोल के यूनिवर्सल कॉलेज में कम्प्यूटर डिग्री की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस इस मामले को दूसरे पहलुओं से भी जांच कर रही है।

इनका कहना है

छात्राओं के बताए अनुसार लड़के को उसके घर से ही पकड़ा है। छात्रा ने पुलिस को बताया है कि नीरज पड़वार उन्हें परेशान करता था। तीन दिन पहले ही उससे बात करना भी छात्रा ने बंद कर दिया था। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। कोई और कारण भी इस मामले में हो सकता है। कुछ बातें स्पष्ट नहीं हो रही हैं। छात्राओं से और जानकारी ली जाएगी।

सुनीता रावत एएसपी, डिंडौरी

आरोपियों को पकड़ने के लिए दो बनाई हैं। जिले में एसिड अटैक की यह पहली और गंभीर घटना है। आरोपियों तक एसिड कैसे पहुंचा यह भी जांच का विषय है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हे कहां से एसिड मिला इसकी पूछताछ की जाएगी। एसिड देने वाले पर मामला दर्ज करेंगे। एसिड कैसे लोगों तक पहुंच रही है। इस पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

कार्तिकेयन के एसपी, डिंडौरी

रिपोर्ट @दीपक नामदेव 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .