Home > Crime > देह व्यापार करते पकड़ी गई लड़कियों ने बताया क्यों बेचती थी जिस्म

देह व्यापार करते पकड़ी गई लड़कियों ने बताया क्यों बेचती थी जिस्म

हरियाणा के रोहतक का है। मंगलवार की तड़के चार बजे शीला बाईपास स्थित एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश किया। यहां बिहार, आसाम और दिल्ली से युवतियां लाकर जिस्मफरोशी कराई जाती थीं।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार युवतियों और महिलाओं को पुलिस ने दबोचा। इससे पहले सोमवार की रात पुलिस ने शीला बाइपास के पास ही एक साइबर कैफे से दो युवतियों को गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई के कुछ देर बाद ही एक और छापा मारा गया, जहां से चार महिलाओं-युवतियों को पकड़ा गया।एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि शहर में देह व्यापार के धंधों का खात्मा करने के लिए पुलिस होटल, रेस्टोरेंट और साइबर कैफे में छापेमारी कर रही है।

देह व्यापार रोकने को पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए है। इसी के तहत यह कार्रवाई की गई तो कई लड़कियां और महिलाएं पकड़ में आईं।वहीं इनसे पूछताछ में पता चला कि एक युवती बिहार, एक महिला असम की रहने वाली हैं। चारों दिल्ली में ही रह रहीं थीं और रोहतक में देह व्यापार के लिए ऑन कॉल बुलाई गईं थीं। पुलिस ने सभी के बयान दर्ज कराए।एक रात की कीमत 5 से 10 हजार रुपयेपुलिस की पूछताछ में महिलाओं एवं युवतियों ने बताया कि एक रात की कीमत पांच से 10 हजार रुपये लगती थी।

रोहतक के होटल इसमें शामिल हैं, जिनका कमीशन बंधा हुआ है। कुल रकम की आधी होटलों और कैफेज को जाती है।रोहतक की ही बबली नाम की महिला गिरोह की कमान संभाल रही है। वह हरियाणा ही नहीं यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और बिहार में भी महिला और युवतियों को चंद रुपयों के लालच में भेजती है। इसके लिए युवतियों द्वारा उसे कमीशन दिया जाता है।

वह एक महिला से कमीशन के तौर पर 300 से एक हजार रुपये तक लेती है।चेटिंग के जरिए संपर्क मेंबबली विभिन्न स्थानों के ग्राहक एवं अन्य लोगों से चैटिंग के जरिए संपर्क में रहती है। कई होटल संचालक भी महिला के संपर्क में है।

वह व्हाट्सएस पर ही महिला और युवतियों के फोटो भेजकर ग्राहक बनाती है।भेजने से पहले युवतियों और महिलाओं की व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के माध्यम से ग्राहक और होटल संचालक से 5 मिनट बात कराई जाती थी। पांच मिनट में ग्राहक और होटल मालिक की कई महिलाओं से बात कराई जाती है।

जिसे बुलाने के लिए चुना जाता है, उन्हें संबंधित जिले के होटल या फिर रेस्टोरेंट में भेज दिया जाता है।अन्य जिलों में भी चल रहा धंधाअर्बन स्टेट थाना एसएचओ प्रवीण कुमार मलिक ने बताया कि कैफे पर छापेमारी के दौरान यहां से पुलिस को कंप्यूटर सिस्टम मिले ही नहीं। न तो यहां मॉनीटर थे, न सीपीयू या माउस।

कैफे के अंदर केबिन बने मिले।पकड़ी गई महिलाओं ने खुलासा किया है कि हरियाणा के अन्य जिलों में भी होटल, कैफे और रेस्टोरेंट की आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा है, जिनमें गिरोह के सरगना के कहने पर महिलाओं को भेजा जाता है। इसके अलावा गिरोह में दिल्ली, बिहार और अन्य के लोग भी शामिल हैं।सरगना पर 8 से ज्यादा केस दर्ज हैंपुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़ी गई महिलाओं ने बताया कि रोहतक के सेक्टर-दो में रह रही महिला बबली के कहने पर ही वह दिल्ली, बिहार और पश्चिम बंगाल से आई थीं।

उसके संपर्क में देह व्यापार करने वाली पचास से अधिक महिलाएं हैं।गिरोह की सरगना हरियाणा के अलावा यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, बिहार में महिलाओं को देह व्यापार के लिए भेजती है। बबली को वर्ष 2013 में शिवाजी कालोनी एसएचओ रही गरिमा ने तीन युवतियों के साथ गिरफ्तार किया था। उस समय बबली को जेल भेज दिया गया था। बबली पर विभिन्न थानों में 8 से अधिक केस दर्ज है।साइबर कैफे मालिक की तलाश में दबिशमहिला थानाध्यक्ष गरिमा और अर्बन स्टेट थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि जिस साइबर कैफे में देह व्यापार चल रहा था, उसके मालिक बींटू की तलाश में दबिश दी जा रही है।

जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।एसएचओ अर्बन स्टेट प्रवीण कुमार ने बताया कि कैफे से पकड़ी गई दो महिलाओं और चार पुरुषों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। जिन्हें कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया। पुलिस की कार्रवाई में टिंकू, नरेंद्र, अनिल, पंकज निवासी कलानौर समेत महिलाएं पकड़ी गई हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .