Home > Crime > स्कूल की छुट्टी के लिए सीनियर छात्रा ने छात्र को मारा चाकू

स्कूल की छुट्टी के लिए सीनियर छात्रा ने छात्र को मारा चाकू

लखनऊ : गुरुग्राम स्थित रेयान इंटर नेशनल कॉलेज में छात्र प्रद्युम्न की हत्या की तर्ज पर त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज में भी मंगलवार को कक्षा एक के छात्र ऋतिक (छह वर्ष) की हत्या का प्रयास किया गया। छात्र स्कूल के स्टाफ बाथरूम में लहूलुहान हालत में मिला। उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था।

पुलिस की पूछताछ में पीड़ित छात्र ने स्कूल की ही सीनियर छात्रा पर चाकू से हमला कर दुपट्टे से गला कसने का आरोप लगाया। छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ हुई है। रात में हिरासत में लेकर पूछताछ नहीं की जा सकती, इसलिए गुरुवार को पूछताछ की जाएगी।

छात्र के बयान के अनुसार छात्रा ने द्वितीय तल पर स्थित स्टाफ बाथरूम में छात्र को बंद करके सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपित छात्रा ने पहले छात्र के सिर पर वाइपर से हमला किया, जब वह गिर गया तो मुंह में कपड़ा ठूंसकर छात्र के हाथ पीछे की ओर बांध दिए। इसके बाद सिर, सीने और पेट में चाकू से तीन वार किए और दुपट्टे से गला कसकर उसकी जान लेने का प्रयास किया। जब छात्र अचेत हो गया तो उसे मरा समझकर आरोपित छात्रा ने बाथरूम में बाहर से कुंडी लगाई और फरार हो गई।

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ने घटना को एक दिन छिपाए रखा। छात्र के घरवालों को भी पुलिस में जानकारी देने से रोका। बुधवार को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को घटनास्थल से एक सब्जी काटने वाला चाकू मिला है। स्कूल में करीब 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन जिस स्थान पर घटना हुई वहां बाथरूम के बाहर भी कोई कैमरा नहीं लगा था।

सुबह बच्चे के पिता छोड़ने गए थे स्कूल

मूलरूप से बख्शी का तालाब स्थित नदुआ गांव निवासी राजेश त्रिवेणीनगर तृतीय में करन के मकान में किराए पर रहते हैं। वह हाईकोर्ट में चपरासी हैं। राजेश के मुताबिक मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे उन्होंने बेटे ऋतिक को स्कूल में छोड़ा था। दोपहर 12 बजे के करीब स्कूल से फोन आया कि बच्चे को किसी ने चाकू मार दिया है। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी सविता को स्कूल भेजा, जहां पता चला कि बच्चे को सीतापुर रोड स्थित देवकी नर्सिंग होम ले जाया गया है। यहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। राजेश ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तब उन्हें पूरी घटना की जानकारी हुई।

चाकू से फटी पेट की झिल्ली

ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. संदीप तिवारी ने कहा कि ऋतिक शर्मा के पेट में चाकू घोंपा गया। इससे उसके पेट की झिल्ली फट गई। हालत अभी गंभीर बनी है। ऋतिक के चेस्ट में भी हल्की चोट है।

प्रबंधन की लापरवाही पर होगी कार्रवाई

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि जिसने भी घटना को अंजाम दिया है उसे पकड़ा जाएगा। कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी।

घटना छिपाने का कोई इरादा नहीं था

ब्राइटलैंड कॉलेज की प्रबंधक रीना मानस ने बताया कि बच्चे के घायल होने के बाद तत्काल हम लोग उसे नर्सिंग होम ले गए जिसके बाद उसे ट्रामा ले जाया गया। घटना छिपाने का कोई इरादा नहीं था। मैंने सोचा ट्रामा में जाने के बाद पुलिस को जानकारी हो गयी होगी।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .