Home > Crime > अंधविश्वास के चलते माँ को तलवार से काट की हत्या

अंधविश्वास के चलते माँ को तलवार से काट की हत्या

झाबुआ : अंधविश्वास ने एक बेटे को अपनी ही मां का हत्यारा बना दिया । होली के दूसरे दिन धुलेटी पर ये वारदात हुई । मामला मेघनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सजेली सूरजी मोग्जी साथ का है। जहां विनोद बारिया नामक 22 वर्षीय युवक ने अपनी ही मां की तलवार से वार कर बेहरहमी से हत्या कर दी। बेटे ने तलवार से इतनी बेहरमी से वार किये की जब तक माँ की मोत ना हो जाय ।

दरअसल, विनोद को लगता था कि उसमें देवी माँ का ईष्ट आता है । और वह अपने आर्शीवाद से किसी को भी ठीक कर सकता है। यही नही उसमें गलती पर सजा देकर पाप भी माफ करने की शक्ति भी है। इसी अंधविश्वास की चपेट में आए विनोद ने आज अपने की घर में धूनी जमाई थी। प्रत्यक्ष दर्शीयों के अनुसार घर पर धूनी रमा रहे विनोद और उसकी मां दूधा बाई के बीच कुछ कहा सुनी हुई और विनोद ने उसकी माँ दूधा बाई पर तलवार से हमला कर दिया। बेटे के हमले से बचने के लिये मां ने दौड़ लगाई। लेकिन वह मौत से तेज नही भाग पाई। विनोद की तलवार से दूधा बाई की गर्दन पर हुए वार ने उसकी जान ले ली।

घटना की सूचना के बाद पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही आरोपी विनोद घर से फरार हो गया था । मेघनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इस वारदात ने जहां ग्रामीण इलाकों में फैले अंधविश्वास का जड़ हो चुका चेहरा तो उजागर किया है। घटना के बाद ग्रामीण व् सरपंच द्वारा लाश को ट्रेक्टर में लाने और पोस्टमार्टम के बाद शव को उसी ट्रेक्टर में ले जाने की मजबूरी ने व्यवस्थाओं में लापरवाही की स्याह तस्वीर भी सामने ला दी है।
रिपोर्ट @शोयल मंसूरी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .