Home > Sports > Cricket > पाकिस्तानी खिलाडियों पर फेंके पत्‍थर

पाकिस्तानी खिलाडियों पर फेंके पत्‍थर

Pakistani players hurled stonesकोलंबो – यहां प्रेमदासा स्‍टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंकाई फैन्स द्वारा मैदान में पत्‍थर फेंके जाने के कारण रविवार रात आधे घंटे तक खेल रोकना पड़ा।

मैच की दूसरी पारी के 34वें ओवर में यह घटना घटी। उस वक्त श्रीलंका 158 रन पर 7 विकेट गंवा चुका था और उसकी हार लगभग तय दिख रही थी। उस ओवर की तीसरी बॉल समाप्त होते ही पाकिस्तानी फील्डर के करीब एक पत्थर गिरा, जिसकी शिकायत अंपायर से की गई। अंपायर ने तुरंत एक्शन लेते हुए खेल रोक दिया। अंपायर ने सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम भेज दिया।

घटना के बाद स्कोरबोर्ड के करीब स्टैंड में दो गुटों के बीच झड़प शुरू हो गई थी। सुरक्षाकर्मियों ने झड़प शांत की और कुछ लोगों को गिरफ्तार कर स्टेडियम के बाहर ले जाया गया। सिक्योरिटी के लिहाज से स्कोरबोर्ड के करीब के दो स्टैंड खाली करवा दिए गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को बताया कि स्टेडियम के बाहर पार्किंग में खड़ी कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। इसके बाद स्टेडियम के अंदर और बाहर और सुरक्षाकर्मियों की संख्या और बढ़ा दी गई और खेल दोबारा शुरू कराया गया। इस दौरान आधे घंटे का समय निकल चुका था।

श्रीलंकाई फैन्स द्वारा की गई इस हरकत की इंटरनेशनल क्रिकेटर्स ने काफी निंदा की। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस ने ट्विटर पर लिखा, “प्रेमदासा स्टेडियम में यह सब क्या हो रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। अभी तो सेलिब्रेशन का टाइम है।”

पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने ट्विटर पर लिखा, “खेल में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। कुछ दर्शक ऐसे होते हैं जो इस दौरान अपना आपा खो देते हैं और खेल को नुकसान पहुंचाते हैं। यह निंदनीय घटना है।”

इस मैच को पाकिस्तान ने 135 रन से जीता। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 316 रन बनाए। सरफराज अहमद ने 77 रन और मोहम्मद हफीज ने 54 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 41.1 ओवर्स में 181 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की ओर से याशीर शाह ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com