Home > Sports > Badminton > सीआरपीएफ की कमांडेंट और ब्रांड एंबेसडर बनेंगी सिंधु

सीआरपीएफ की कमांडेंट और ब्रांड एंबेसडर बनेंगी सिंधु

sindhu-at-rio-semis_tinyनई दिल्ली- देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ ने ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु को अपना ब्रांड एम्बसेडर नियुक्त करने और इस शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी को कमांडैंट की मानद रैंक प्रदान करने का फैसला किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीआरपीएफ ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को इस संबंध में एक आधिकारिक प्रस्ताव भी भेज दिया है और जरूरी मंजूरी मिलने के बाद सिंधु को एक समारोह में इस रैंक से सम्मानित किया जायेगा और उन्हें यह बैज सौंपा जायेगा जहां उन्हें सीआरपीएफ की वर्दी भी दी जायेगी।

पता चला है कि सिंधु को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है और इस संबंध में सीआरपीएफ ने उनकी सहमति ले ली है। सीआरपीएफ में कमांडैंट की रैंक पुलिस अधीक्षक के दर्जे के बराबर है और इस दर्जे का अधिकारी जब तैनात हो तो 1,000 सैनिकों की बटालियन को आदेश दे सकता है। कुछ वर्ष पहले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने क्रिकेटर विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया था।

 

बता दें कि पीवी सिंधू रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल लेने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं। साथ ही उनको राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के हाथो राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार ने नवाजा गया है।[एजेंसी]




सीआरपीएफ की कमांडेंट और ब्रांड एंबेसडर बनेंगी सिंधु
CRPF appoint PV Sindhu as Commandant and brand ambassador

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com