Home > India News > उत्तर प्रदेश : सीएसआर फंड के उपयोग पर चर्चा

उत्तर प्रदेश : सीएसआर फंड के उपयोग पर चर्चा

CSR discuss the use of fundsलखनऊ – आजाद एजुकेशनल सोसायटी व इंडियन इंस्टीटियुट व कार्पोरेट अफेयर्स द्वारा आज आज़ाद इजियरिंग कालेज, बिजनौर, लखनऊ में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें काफी लोगो ने हिस्सा लिया इसमें मुख्य रुप से इस बात पर चर्चा की गयी कि सरकार द्वारा निर्देश्रित किया गया है कि कम्पनियां अपने प्राफिट का 2 प्रतिशत समाज के उत्थान के लिए खर्च करेंगी परन्तु ऐसा देखने में आया है कि कम्पनियाॅं अपनी जिम्मेदारी सही तरह से नहीं निभा रही है ।  
 
चर्चा में बोलते हुए दिल्ली से आये डा0 रेहान ने कहा कि आज जरुरत है कि पोजिटिव सोच के साथ काम करने की जब तक सोच में बदलाव नहीं आयेगा तब तक कोई भी बदलाव सही साबित नहीं हो सकता । एक अन्य वक्ता वी0पी0सिंह ने कहा कि सी0एस0आर0फंड का इस्तेमाल तभी सही हो सकता है जब तक जरुरतमंद खुद तय नहीं करेगा कि उसकी आवश्यकता क्या है, अभी हो यह रहा है कि कम्पनियाॅं खुद तय कर देती है कि पैसा कहाॅं और कैसे खर्च किया जाये यह सबसे बड़ी समस्या है।
 
कार्यक्रम में अमेरिका से आये रोबर्ट बिक्सलर व एक अन्य सी0एस0आर0 एक्टिविस्ट डा0 रोबिन राय ने अपने विचार रखे  और अपने देशों में उपयोग किये जा रहे इस फंड पर चर्चा की । चर्चा में डा0आदित्य विद्या सागर , डा0 वरुण विद्यावती , इ0जमाल ,सौरभ अग्रवाल, नीलम पंत , मसूद रिज़वी ने अपने विचार रखे व कालेज के स्टूडेंट के सवालो के जवाब दिये । 
रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी 
Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .