Home > State > Gujarat > गुजरात में हिंसा, इंटरनेट सेवा बंद

गुजरात में हिंसा, इंटरनेट सेवा बंद

Curfew in Gujarat towns after arrest of Patel leader sparks violenceअहमदाबाद – पटेल आरक्षण आंदोलन के बाद देर रात आगजनी स्थिति के बीच अहमदाबाद के वस्त्राल क्षेत्र में पुलिस द्वारा फायरिंग करने पर दो युवकों की मौत हो गई। दो अन्य युवक घायल हो गए। गुस्साए लोगों ने पुलिस वाहनों पर तोड़फोड़ की तथा वस्त्राल पुलिस थाने में आग लगा दी।

इससे पहले मंगलवार को हुई क्रांति रैली के बाद प्रदेशभर में हिंसा भड़क गई। देर रात अहमदाबाद के नौ और सूरत के दो थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। मेहसाणा में भी कर्फ्यू है। देखते ही गोली मारने के आदेश हैं। इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। आज स्कूल-कॉलेज पूरी तरह बंद रहेंगे। हार्दिक पटेल ने आज गुजरात बंद का आह्वान किया है।

हालांकि आज सुबह हालात सामान्य है। जिन इलाको में पटेलों का बहुमत नहीं है, वहां लोग घरों से बाहर निकले हैं। प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है। आला अधिकारियों को आशंका है कि जैसे-जैसे दिन बढ़ेगा, स्थिति स्पष्ट होती जाएगी।

इससे पहले प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात के कई शहर आरक्षण के नाम पर हिंसा के हवाले हो गए। अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत आरक्षण की मांग पर पाटीदार यानी पटेल समुदाय की महारैली में लाखों लोगों की भीड़ के बीच उनके नेता हार्दिक पटेल ने पहले अपने भाषण से आग उगली।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com