Home > India News > जयपुर में कर्फ्यू, एक की मौत, इंटरनेट बंद

जयपुर में कर्फ्यू, एक की मौत, इंटरनेट बंद

राजस्थान के जयपुर में पुलिस द्वारा एक महिला के साथ मारपीट किए जाने की खबर के बाद हिंसा हो गई जिसमें एक पुलिस वाले की मौत हो गई। यह मामला रामगंज थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस ने सड़क पर एक अपराध को अंजाम देने के मामले में एक लड़के को हिरासत में लिया था।

कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद युवक को जाने की अनुमति दे दी गई थी। वहीं पुलिस द्वारा लड़के को थाने ले जाने की बात जैसे ही उसके परिवार को लगी तो वे तुरंत थाने में पहुंच गए। परिजनों में मौजूद एक महिला और उस युवक ने पुलिस वालों के साथ बदतमीजी करना शुरु कर दिया और उन पर अभद्र टिप्पणी भी की।

एक पुलिस वाले पर आरोप लगाया गया है कि उसने महिला की डंडे से पिटाई की थी। इसके बाद युवक का परिवार थाने से चला गया और कुछ मिनटों बाद वे भीड़ को लेकर थाने पहुंच गए। उग्र भीड़ ने थाने पर हमला बोल दिया। हमले में स्थानीय लोगों ने पुलिसवालों पर जमकर पत्थरबाजी की। भीड़ ने पुलिस की चेतक जीप और एक 108 एंबुलेंस को आग के हवाले कर दिया। भीड़ पर काबू पाने के लिए पास के थानों से पुलिसवालों को बुलाया गया लेकिन भीड़ पर काबू पाना उनके बस की बात नहीं थी।

इसी बीच उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने हवाई फायरिंग के निर्देश दिए जिससे की भीड़ तित्तर-बित्तर हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंचा भारी पुलिस बल ने मौर्चा संभालते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया। वहीं पूरे जयपुर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।वहीं जयपुर के पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने लोगों से इलाके में शांति बनाए रखने की अपील की। ईटीवी के अनुसार उन्होंने कहा कि आमजन से अपील है कि वे शांति बनाए रखें, मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी, यदि पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसपर भी कार्रवाई होगी लेकिन गुस्से में गलत कदम नहीं उठाएं।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com