Home > State > Delhi > कालाधन सफेद करने के आरोप में RBI अधिकारी गिरफ्तार

कालाधन सफेद करने के आरोप में RBI अधिकारी गिरफ्तार

DEMO- PIC

DEMO- PIC

नई दिल्ली- सीबीआई ने बेंगलुरु में दो अन्य लोगों के साथ आरबीआई के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने इनके पास से 17 लाख रुपये कैश भी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार के माइकल जो कि आरबीआई बेंगुलुर में सीनियर स्पेशल असिसटेंट के पद पर तैनात हैं।

आरोप है कि ये लोग दलालों के साथ मिलकर कालाधन के सफेद करने के काम में लगे थे। सीबीआई ने इन लोगों को स्टेट बैंक ऑफ मैसूर में करीब 1.5 करोड़ रुपये के लेन-देन के मामले में गिरफ्तार किया है।

बता दें कि स्टेट बैंक और मैसूर के जरिए काले धन को सफेद करने का खेल चल रहा था। इस मामले में कुल तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं। वहीं मामले से जुड़े दस महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

ये गिरफ्तारी स्टेट बैंक आफ मैसूर की कोलेगला शाखा में हुई है। इसी बैंक के जरिए पुराने नोट नए नोटो में बदले जा रहे थे। गिरफ्तार लोगों से 16 लाख 84 हजार रुपए की रकम भी बरामद की गई है। आरोप है कि आरबीआई का ये अधिकारी नोट बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा था।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने में नोटबंदी के बाद से बैंक और दलालों की मिली भगत से बंद हुए नोट को नए नोटों में बदलने का काम जारी है और आए दिन पुलिस ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ कर रही है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com