मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय होने से ग्राहक ने कैंसल किया ऑर्डर, जोमैटो के जवाब ने जीता दिल

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप ‘जोमैटो’ ने समाज में भड़काऊ संदेश देने वाले एक कस्टमर को करारा जवाब दे कर लोगों का दिल जीत लिया। इन दिनों भारतीय यूजर्स ट्विटर पर ‘जोमैटो’ की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

मंगलवार को एक कस्टमर ने जोमैटो से अपना ऑर्डर केवल इसलिए कैंसल करवा दिया क्योंकि उसे पहुंचाने वाला डिलीवरी ब्वॉय गैर हिंदू था। इसके बाद जोमैटो ने जो जवाब दिया, उसने लोगों का दिल जीत लिया।

दरअसल मंलगवार रात करीब साढ़े आठ बजे अमित शुक्ल नाम के ग्राहक ने जोमैटो से खाना मंगवाया, जिसे पहुंचाने का जिम्मा कंपनी ने अपने राइडर फयाज को दिया।

इसके कुछ देर बाद अमित शुक्ल ने ट्वीट किया कि मैंने अभी-अभी जोमैटो से अपना ऑर्डर कैंसल कर दिया, क्योंकि डिलीवरी के लिए एक गैर हिंदू राइडर आ रहा था, साथ ही जोमैटो ने राइडर बदलने या कैंसल करने पर पैसे लौटाने से भी इंकार कर दिया।

कस्टमर ने ट्वीट में लिखा कि आप मुझे ऐसी कोई भी डिलीवरी लेने के लिए जबरदस्ती नहीं कर सकते जो मैं नहीं लेना चाहता हूं। आप पैसे मत लौटाइए, बस मेरा ऑर्डर कैंसल कर दीजिए।

अमित की इस ट्वीट ने पहले तो खूब तूल पकड़ा, लेकिन बाद में जब जोमैटो ने इसका जवाब दिया तो सब देखते ही रह गए।

जोमैटो ने लिखा कि भोजन का कोई धर्म नहीं होता, भोजन अपने आप में ही एक धर्म है। बस इसके बाद सोशल मीडिया पर जोमैटो का यह जवाब आग की तरह तेजी से फैलने लगा और वायरल होने लगा।

इसके बाद जोमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने भी इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि हमें भारत के विचारों और अपने साझेदारों व ग्राहकों पर गर्व है। अगर कोई भी व्यवसाय हमारे मूल्यों के रास्ते में आता है, तो उसे खोने में हमें कोई खेद नहीं है।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग लगातार जोमैटो की ट्वीट को शेयर कर रहे हैं और रीट्वीट कर रहे हैं। देश भर में जोमैटो का खूब प्रशंसा हो रही है।