Home > Crime > झाबुआ विस्फोट में 82 लोगों की मौत

झाबुआ विस्फोट में 82 लोगों की मौत

 jhabua blast

झाबुआ- मध्य प्रदेश के झाबुआ में एक रेस्तरां में गैस सिलिंडर फटने से 82 लोगों की मौत हो गई है। झाबुआ के सीएमओ ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में 80 से ज़्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इससे पहले कलेक्टर ने घटना में 45 से ज़्यादा लोगों के मारे जाने की बात कही थी।

यह हादसा आज सुबह क़रीब 9 बजे झाबुआ से 60 किलोमीटर दूर थांडला रोड पर सेठिया रेस्‍तरां में हुआ। जिस रेस्‍तरां में यह हादसा हुआ, वह रिहायशी इलाक़े में है। इसकी वजह से ज़्यादा नुक़सान हुआ है।

राज्य के डीजीपी ने पुष्टि की है कि रेस्तरां के बगल वाले घर में जिलेटिन की छड़ें रखी थीं, जिसकी वजह से हादसे ने भीषण रूप ले लिया। जिस घर में छड़ें रखी थीं, वो राजेंद्र नाम के शख़्स का है और बताया जा रहा है कि उसके पास खनन के लिए विस्फोटक रखने की इजाज़त थी।

राज्य सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के परिवार के लिए 50 हज़ार रुपये मुआवज़े का एलान किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज विस्फोट में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपनी टिप्पणी में कहा, ‘झाबुआ में सिलेंडर विस्फोट हादसे में लोगों के मारे जाने पर अत्यधिक पीड़ा हुई है। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’ उन्होंने कहा, ‘जो लोग घायल हुए हैं उन सभी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। मध्य प्रदेश सरकार स्थिति पर गहराई से निगरानी कर रही है।एजेंसी

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com